कसमार गोमिया झारखण्ड बोकारो

एक तरफ बारिश का कहर,तो दूसरी तरफ हाथियों का आतंक,दोनों मचा रहे हैं तबाही, ग्रामीणों की गुहार, मदद करो सरकार

रिपोर्ट ‘ प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (खबर आजतक): बीते तीन-चार दिनों से झारखंड के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार हो रहे बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं बोकारो के गोमिया प्रखंड क्षेत्र के अलग अलग पंचायतों में लगातार हो रहे बारिश के कारण कई लोगों के कच्चे मकान गिर गए हैं। प्रखंड के चूटे पंचायत के खरना गांव निवासी रुनवा देवी का कच्चा मकान, होसिर पंचायत के बबिता देवी का कच्चा मकान,सियारी पंचायत के अनिल टुडू का कच्चा मकान,लालो मरांडी के कच्चे मकान की दीवार, रामजी मांझी के घर का दीवार,साड़म पूर्वी पंचायत के मो0 मुस्ताक,सब्बीर,बाबुझनकर,मो0 सलीम,डोमन राम,साजिद अंसारी, मुमताज अंसारी के कच्चे मकान का दीवार गिर गया है। लगातार हो रहे बारिश में इन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं दूसरी तरफ जंगली हाथियों का भी आतंक जारी है।बता दें कि प्रखंड के सियारी पंचायत के कांशीटांड़ में एतो मुर्मू,सेवा मांझी, बाबूचंद मांझी, रामजीवन मांझी,जगरनाथ मांझी,रखी किस्कू,बेनीराम मरांडी,वीरहोर डेरा के नवप्राथमिक विद्यालय का किचन शेड,चांदमुनी देवी,पार्वती देवी,सीमा टुडू,असनापानी के आरती देवी सहित कई लोगों के मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया है।वनविभाग के द्वारा लोगो को इन हाथियों के आतंक से बचाने के लिए कोई ठोस पहल नहीं किया गया है।लोग किसी तरह अपने जानमाल की रक्षा कर पा रहे हैं।
ग्रामीण बारिश का कहर और हाथियों के आतंक को एक साथ झेलने पर विवश हैं।ग्रामीण सरकार से लगा रहे हैं गुहार हैं कि हमारी मदद करो सरकार।
अब सरकार को चाहिए कि इन ग्रामीण मदद जल्द से जल्द करें।

Related posts

धनगढ़ी के विस्थापितों के ऊपर की गई प्रशासनिक कार्यवाही निंदनीय है : डॉ.नैयर

Nitesh Verma

सूर्या फाउंडेशन द्वारा सूर्या भारती नामक पुस्तक का किया गया प्रकाशन

Nitesh Verma

तेनु डेम होने के बावजूद साडम के गई क्षेत्रो में पानी की समस्या : अफजल

Nitesh Verma

Leave a Comment