झारखण्ड राँची राजनीति

एयरपोर्ट के सीएसआर निधि से 16 स्वास्थ्य केंद्रों को मिली स्कूटी

सांसद संजय सेठ ने ₹2.75 करोड़ की लागत से कैनोपी निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सांसद संजय सेठ ने शुक्रवार को एयरपोर्ट पर कई योजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया। इसके साथ ही भगवान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में सीएसआर के तहत 16 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए बैटरी चालित स्कूटी प्रदान की गई। इस दौरान लगभग ₹13.5 लाख की लागत से खरीदी गई इन स्कूटी को स्वास्थ्य केंद्रों की एएनएम ने प्राप्त किया। इन सभी स्कूटी को फतेहपुर हरदाग, जमचुआ, सीठियो, लालखतंगा, लाली, बालस्रिंग सहित 16 स्वास्थ्य केंद्रों में उपयोग किया जा सकेगा।

इस अवसर पर सांसद संजय सेठ ने कहा कि इस स्कूटी के माध्यम से एएनएम बहनों का कार्य सुगम होगा। स्कूटी प्राप्त करने वाली बहनों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। पहले कई कार्यों में इन्हें समस्या होती थी। स्कूटी मिलने से टीकाकरण जैसे अभियान में और बेहतर काम किया जा सकेगा। इन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति आभार जताया।

वहीं राँची एयरपोर्ट पर ही सांसद ने ₹2.75 करोड़ की लागत से होने वाले केनोपी (शेड) का निर्माण का भी भूमिपूजन किया। इस केनोपी के निर्माण से यात्रियों को धूप और बारिश में बहुत राहत मिलेगी। 9 माह के अंदर उक्त केनोपी का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाना है। इसके अलावा एयरपोर्ट पर एक नए कोल्ड स्टोरेज का शुभारंभ किया। ₹20 लाख की लागत से बने इस कोल्ड स्टोरेज का उपयोग फल और सब्जियों के रख-रखाव हेतु किया जा सकेगा। वहीं कीमती वस्तुओं के लिए लॉकर और अन्य वस्तुओं के लिए अलग स्टोरेज की व्यवस्था भी की गई है। इस दौरान सांसद ने एयरपोर्ट पर मीडिया सेंटर बनाने का निर्देश दिया।

सांसद संजय सेठ ने कहा कि राँची एयरपोर्ट देश के विकसित एयरपोर्ट में शामिल हो, इस दिशा में उनके द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है जो भी संभव होगा, वह हर सुविधाएँ इस एयरपोर्ट को उपलब्ध कराई जाएँगी। एयरपोर्ट के सीएसआर के माध्यम से एयरपोर्ट वाले क्षेत्र में ही कल्याणकारी कार्य हो, इस दिशा में भी काम किया जा रहा है।

Related posts

इक्फ़ाई विश्वविद्यालय झारखंड 2023 शैक्षणिक वर्ष में प्रवेश के लिए करेगा प्रवेश परीक्षा आयोजित

Nitesh Verma

महिला समितिबोकारो द्वारा स्वच्छ पेयजल हेतु वाटर कूलर की व्यवस्था

Nitesh Verma

बोकारो : डीएवी 6 वर्ष 2023 उपलब्धियों से भरा साल रहा

Nitesh Verma

Leave a Comment