झारखण्ड राँची

एसबीयू के विद्यार्थियों ने किया औद्योगिक विजिट

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): एसबीयू के एमसीए और बीटेक के विद्यार्थियों ने औद्योगिक भ्रमण के तहत् राँची के पाँचा स्थित वस्त्र निर्माता कंपनी ऑबर्न डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का दौरा किया। इस क्रम में विद्यार्थियों को कंपनी के उत्पादन की कार्यप्रणाली और बारीकियों से अवगत कराया गया। साथ ही उत्पादन की गुणवत्ता, बाजार की माँगों के अनुरूप नवीनतम प्रयोगों और तयशुदा समय के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धताओं पर भी विद्यार्थियों ने कंपनी के अधिकारियों और कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त की।

वहीं विजिट के दौरान एसबीयू के विद्यार्थियों के साथ विवि के शिक्षक डॉ. प्रियंका श्रीवास्तव, डॉ. दीप्ति कुमारी, डॉ. अविनाश कुमार और ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट के अमित नाथ चरण उपस्थित थे।

नित नए बदलते औद्योगिक परिप्रेक्ष्य और तकनीक के संदर्भ में विद्यार्थियों को अद्यतन जानकारी देने के लिए एसबीयू द्वारा समय-समय पर विवि के विद्यार्थियों को औद्योगिक विजिट करवाया जाता रहा है। ऐसे दौरों से विवि का उद्देश्य विद्यार्थियों को कॉरपोरेट वर्ल्ड से रूबरू होने का बेहतर अवसर प्रदान करना है।

सरला बिरला विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान, महानिदेशक प्रो. गोपाल पाठक, डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा, कुलपति (प्रभार) एस.बी. डांडीन ने विजिट के आयोजन पर हर्ष व्यक्त किया है।

Related posts

श्री कान्यकुब्ज स्वर्णकार पंचायत द्वारा एकीसो महादेव धाम मंदिर निर्माण पर की गई चर्चा

Nitesh Verma

बोकारो : एपेक्स अस्पताल में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन,लोगो ने बढ-चढकर किया सहयोग

Nitesh Verma

कुमारधुबी रेलवे ओवरब्रिज का पुर्व विधायक ने ग्रामीणों के साथ किया उद्घाटन

Nitesh Verma

Leave a Comment