झारखण्ड राँची

एसबीयू में एक्सपर्ट टॉक का आयोजन, कुलपति ने एक्सपर्ट टॉक की सराहना की

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): एसबीयू में वाणिज्य एवं व्यवसाय प्रबंधन विभाग के तत्वावधान में सोमवार को ‘भारत के संदर्भ में अंतरराष्ट्रीय संबंध एवं प्रबंधन’ विषय पर एक्सपर्ट टॉक का आयोजन किया गया। इसमें नालंदा विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ हिस्टोरिकल स्टडीज के प्रो. राजीव रंजन चतुर्वेदी ऑनलाइन माध्यम से शामिल हुए।
इस अवसर पर उपस्थित श्रोताओं को संबोधित करते हुए प्रो. चतुर्वेदी ने देशों के बीच आपसी संबंधों की उपयोगिता और इसके विभिन्न आयामों की चर्चा की। ऐसे संबंधों से होने वाले दीर्घकालीन सांस्कृतिक, आर्थिक, सामाजिक और नवीन अन्वेषणों को उन्होंने आवश्यक बताया। इस दौरान आपसी टकराव को टालने वाले संबंधों को उन्होंने वैश्विक बेहतरी के लिए भी जरूरी करार दिया। भारत की विदेश नीति पर बोलते हुए उन्होंने हालिया विदेश नीति को सही मार्ग पर अग्रसर करार दिया।

इस अवसर पर बोलते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गोपाल पाठक ने इस एक्सपर्ट टॉक के आयोजन की सराहना की। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि ऐसे आयोजन शिक्षकों के साथ ही विद्यार्थियों के लिए भी शिक्षाप्रद साबित होंगे।

विज्ञापन

इस कार्यक्रम का संचालन डॉ. आरोही आनन्द और धन्यवाद प्रस्ताव डॉ. एलजी हनी सिंह ने दिया।

इस अवसर पर डॉ. संदीप, डॉ. अशोक अस्थाना, डॉ.
गौतम तांती समेत विवि के अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

इस दौरान विश्वविद्यालय के प्रतिकुलाधिपति विजय कुमार दलान और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएँ प्रेषित की।

Related posts

एविएशन इंडस्ट्री का विकास बहुत तेजी से हो रहा, सुन्दर भविष्य के आसार: अरशद उबेद

Nitesh Verma

नशा तंबाकू का नहीं रक्तदान का करें : ब्लड मैन सलूजा

Nitesh Verma

कसमार : 18 वर्ष तक निःशुल्क शिक्षा से 2030 तक बाल विवाह समाप्ती संभव

Nitesh Verma

Leave a Comment