Uncategorized

“करियर काउंसलिंग”: करियर की राह दिखाता पिट्स मॉडर्न विद्यालय

गोमिया: पिट्स मॉडर्न विद्यालय में एक भव्य करियर काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 28 सितंबर 2024 को विद्यालय के सभागार में आयोजन किया गया, जिसमें 11(ग्यारह)प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। जिसमें अमीटी यूनिवर्सिटी से शैंकी मोहन, सेंचुरियन यूनिवर्सिटी से सुष्मिता चौधरी, सी.ई.टी यूनिवर्सिटी से प्रदीप एवं योगेश, आई.आई.एल. एम यूनिवर्सिटी से संजीत, एडम्स यूनिवर्सिटी से राहुल, के.आर मंगलम यूनिवर्सिटी से अवधेश, ईस्ट प्वाइंट यूनिवर्सिटी से अभिषेक, एम. आई.टी पुणे यूनिवर्सिटी से हिमांशु, आर्का जैन यूनिवर्सिटी से श्वेत सौरभ,आर.आई. टी. यूनिवर्सिटी से सद्दाम आलम तथा आर. वी यूनिवर्सिटी से अजय कुमार ने इंजीनियरिंग, मेडिकल, मैनेजमेंट, चार्टर्ड अकाउंटेंट आदि जैसे करियर के अलावा भी विभिन्न करियर विषयों पर भी प्रकाश डाला गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य कक्षा नवम् से द्वादश के विद्यार्थियों को उनके भविष्य के करियर विकल्पों के बारे में मार्गदर्शन कराना था।

कार्यक्रम की शुरुआत में, विद्यालय के उपाध्यक्ष महोदय अरिंदम दास गुप्ता तथा प्राचार्य महोदय बृजमोहन लाल दास ने करियर काउंसलिंग के महत्व पर प्रकाश डाला और विद्यार्थियों को अपने जुनून और रुचि के अनुसार करियर चुनने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद, विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने विद्यार्थियों को विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में जानकारी प्रदान की।
विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और अपने करियर संबंधी प्रश्न पूछे। इस कार्यक्रम ने विद्यार्थियों को अपने भविष्य के लिए उचित निर्णय लेने में मदद करेगी।

पिट्स मॉडर्न विद्यालय के प्राचार्य ने कहा, “हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को उनके करियर के लिए तैयार करना है, और हमें खुशी है कि इस कार्यक्रम ने विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों की दिशा में आगे बढ़ने में मदद करेगी।”

इस कार्यक्रम का आयोजन विद्यार्थियों के भविष्य को आकार देने में एक महत्वपूर्ण कदम है, और पिट्स मॉडर्न विद्यालय इसके लिए प्रतिबद्ध है।

Related posts

सत्यपाल मल्लिक के बयान के बाद भारत देश की बदनामी पुरे विश्व में हो रही : अनिल सिंह

Nitesh Verma

काँग्रेस नेता ने हजरत रिसालदार बाबा दरगाह के ट्रस्टी हाजी रऊफ गद्दी ने निधन पर व्यक्त किया शोक

Nitesh Verma

चैंबर और स्वाति संदीप के बीच उद्योग, व्यापार, पर्यटन व प्रवासी मामलों पर हुई चर्चा

Nitesh Verma

Leave a Comment