झारखण्ड राँची

कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर अजय राय ने महाप्रबंधक अनिल भारतीयम को सौंपा ज्ञापन

एजेंसी प्रथा को बंदकर पुरानी प्रथा को करें चालू, एजेंसी प्रथा फ्लॉप: अजय राय

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष अजय राय संचरण के कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर बुधवार को सीधा महाप्रबंधक अनिल कुमार भारतीयम के कार्यालय पहुँचे जहाँ उन्होंने पत्र के माध्यम से अवगत कराया कि आखिर संचरण के कर्मचारी भूखे पेट रहकर कब तक कार्य करेंगे। जहाँ वर्ष 2017 से एरियर लंबित है अब एरियर तो छोड़िए मासिक भुगतान भी मिल पाना मुश्किल हो जा रहा है, संवेदक जेएमडी ने तीन माह का बकाया लंबित रखा है।

वहीं ऐसी हालत में गुमला डिवीजन में कर्मचारियों को क्वार्टर खाली करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता ने दिया है जबकि बिजली विभाग एक आवश्यक सेवा है। यहाँ कर्मचारियों से 30 दिन कार्य लिया जाता है और भुगतान 26 दिन का किया जाता है, वह भी समय पर नहीं मिल पा रहा है। अब पानी नाक से ऊपर बह रहा ऐसे में कर्मचारी कभी भी अपने आप को मजबूरन कार्य से अलग कर सकते हैं।

हालाँकि महाप्रबंधक अनिल कुमार ने सभी समस्याओं को काफी गंभीरता से लिया है और एक सप्ताह के अंदर सारी समस्याओं का निदान हो जाने का आश्वासन भी दिया है।

वहीं अजय राय ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि एजेंसी प्रथा बंदकर पुरानी व्यवस्था को चालू किया जाए एजेंसी व्यवस्था बिल्कुल फ्लॉप व्यवस्था है। आज भी विद्युत विभाग की 80% व्यवस्था इन्हीं मानव दिवस के कंधों पर ही टिकी हुई है और विभाग इनको अनदेखी कर रहा है जहां पूरे झारखंड की ट्रेन व्यवस्था से लेकर कई व्यवसाय उद्योग धंधे इसी विद्युत विभाग के भरोसे चल रहे हैं,अगर समय रहते समस्याओं का निदान नहीं हुआ विभाग को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Related posts

पुलिस की सतर्कता ने चार नाबालिग बच्चों को दलालों के चंगुल में फंसने से बचाया….

Nitesh Verma

श्री कृष्ण विकास परिषद का दही हांडी प्रतियोगिता संपन्न, सौरभ की मथुरा, वृंदावन अव्वल

Nitesh Verma

डॉ वर्गीज कुरियन का 102वाँ जयंती को राष्ट्रीय दुग्ध दिवस के रूप में मनाया गया

Nitesh Verma

Leave a Comment