झारखण्ड राँची

काशी के गंगा घाट का अवलोकन कराएगा चन्द्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति, महाआरती करते दिखेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): दुर्गा उत्सव के दौरान राँची में विगत कई वर्षों से बहुत चर्चित रहा चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन किया। इस मौके पर अध्यक्ष रमेश सिंह ने बताया कि इस बार काशी के गंगा घाट थीम पर पंडाल बनाया जा रहा है। इसमें काशी के प्रसिद्ध घाटों को दिखाया जाएगा। साथ ही एक महल का निर्माण भी होगा जिसमें माँ भवानी का दरबार सजेगा। घाट पर साधु का भी सिलिकॉन का प्रतिमा रहेगा, जो पूजा करते दिखेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी आरती करते हुए सिलिकॉन कि जीवंत प्रतिमा रहेगी। इस बार माँ की प्रतिमा भी सिलिकॉन की रहेगी। इस बार पूजा का बजट लगभग ₹40 लाख रखा गया है।

पवन सिंह, अरविंद अकेला, कल्लू, शालिनी के मधुर संगीतों पर झूमेंगे भक्तगण

इस अवसर पर अध्यक्ष रमेश सिंह ने बताया कि इस वर्ष पुनः तत्पर और कटिबंध माँ भवानी के भक्तों के बीच आकर्षक पूजा पंडाल मनोहर माँ भवानी का दरबार एवं मधुर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। नवरात्र के पंचमी तिथि से पूजा पंडाल का अनावरण किया जाएगा। पंचमी तिथि को बिहार के सुप्रसिद्ध गायक पवन सिंह के द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया
जाएगा। साथ ही प्रसिद्ध भजन गायिका शालिनी और सोना सिंह अपने भजनों की प्रस्तुति श्रद्धालुओं के बीच करेंगी। वहीं नवरात्र के छठे दिन अरविंद अकेला कल्लू के द्वारा भजनों की प्रस्तुति होगी और इनका साथ देने के में अनुपम यादव, शिवानी सिंह, आलोक सिंह, यामिनी सिंह, आस्था सिंह भी भजनों का रसदार प्रस्तुत करेंगी।

इस अवसर पर सप्तमी की संध्या में बनारस से आए 11 पुरोहितों के द्वारा काशी विश्वनाथ गंगा आरती के तर्ज पर माँ भवानी की महाआरती आयोजित की जाएगी। दशमी को महाकाल उज्जैन के प्रसिद्ध भजन गायक गजेंद्र प्रताप सिंह द्वारा मधुर भजनों की प्रस्तुति की जाएगी। चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति महिलाओं और आए श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा का हर संभव पुख्ता इंतजाम करेगा। पूजा पंडाल के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल पर 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे।

इस अवसर पर जैनेन्द्र प्रसाद, राजू वर्मा, ओम प्रकाश वर्मा, मुन्ना चौरसिया, प्रदीप बर्मन, बबलू वर्मा, संतोष आदित्य, महावीर सिंह, रामानंद ठाकुर, जयप्रकाश वर्मा मौजूद थे।

Related posts

देशभर में 5 लाख से अधिक निजी विद्यालयों का प्रतिनिधित्व करता है पासवा : डॉ रामेश्वर उराँव

Nitesh Verma

कदाचारमुक्त माहौल में परीक्षा संपन्न कराने को जिला प्रशासन मुस्तैद, चाक–चौबंद की गई है व्यवस्था

Nitesh Verma

चैंबर भवन में मध्यस्थता केंद्र का हुआ शुभारंभ

Nitesh Verma

Leave a Comment