झारखण्ड राँची

कुलपति से मिला अभाविप का प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक)अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन के द्वारा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में छात्रों के मूलभूत सुविधाओं व उनके परेशानियों हेतू कुलपति को ज्ञापन सोपा गया।

निम्न बिंदुओं पर खास तौर से कुलपति का ध्यान आकर्षित किया गया:-

  1. विश्वविद्यालय के पूर्व के छात्र दीक्षांत समारोह का इंतजार बहुत लंबे समय से कर रहे, जल्द से जल्द दीक्षांत समारोह का आयोजन कराया जाए।
  2. वोकेशनल और ट्रेडिशनल विभागों के विभाग अध्यक्ष का रोटेशन समय से हो।
  3. विभागीय लाइब्रेरी में किताबों की कमी को पूरा किया जाए।
  4. गेस्ट फैकल्टी के नियुक्ति के लिए नियम बनाया जाए।
  5. नए बिल्डिंग में लाइब्रेरी के व्यवस्था की जाए. अल्पकालिक तौर पर नए बिल्डिंग में उस स्थान पर पुस्तकालय का निर्माण किया जाना चाहिए जिसे पूर्व में जिम के लिए तय किया गया था। चूँकि, सेंट्रल लाइब्रेरी के निर्माण में अभी समय लगने वाला है। इसलिए अस्थाई तौर पर इसकी व्यवस्था की जानी चाहिए।
  6. छात्रों के सर्वांगीण विकास और विश्वविद्यालय में छात्रों की भूमिका को बढ़ाने के लिए छात्रसंघ चुनाव की जरूरत होती है।
  7. विश्वविद्यालय प्रांगण मे डॉ श्यामा प्रसाद मुख़र्जी की प्रतिमा एवं भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा स्थापित की जाए।

इस ज्ञापन के पहचात वक्ता पवन नाग ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन से की गई मांग छात्र हित की मांग है। इन तमाम विषयों पर न केवल ध्यान दिया जाए बल्कि, इसका जल्द से जल्द समाधान भी निकलकर सामने आए, साथ ही प्रबंधन से अनुरोध है कि विश्वविद्यालय में जल्द-से-जल्द छात्र संघ चुनाव कराया जाए। ऐसा आपसे अनुरोध है अन्यथा अभाविप डीएसपीएमयू इकाई उग्र आंदोलन हेतू बाध्य होंगी।

इस मौके पर मुख्य रूप से पवन नाग,सोनू कुमार, सतीश कुमार केसरी, रोनित कुमार, दीप्ति,शिव शंकर गिरी, प्रसिद्ध कुमार, दीपक कुमार, ऋषभ सिंह, अमन कुमार मौजूद थे।

Related posts

ऐसा लगा की पेटरवार के धरती पर स्वयं श्रीराम आ गए है : डॉ लंबोदर महतो

Nitesh Verma

छत्तरपुर के भाजपा मंडल के महामंत्री का हृदय गति रूकने से हुई मौत, इलाके में शोक की लहर

Nitesh Verma

राँची पहुँचे जदयू के झारखंड प्रभारी डॉ अशोक चौधरी एवं बेलहर विधायक मनोज यादव, जदयू नेताओं ने किया भव्य स्वागत, जाना संगठन का हाल

Nitesh Verma

Leave a Comment