झारखण्ड राँची राजनीति

केंद्रीय सरना समिति का प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में डॉ आशा लकड़ा व संजय सेठ को करमा महोत्सव में शामिल होने हेतू किया आमंत्रित

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): केंद्रीय सरना समिति के प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को करम पूजा महोत्सव को लेकर दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री एवं रांची के पूर्व मेयर आशा लकड़ा एवं सांसद संजय सेठ से मुलाकात कर करम पूजा महोत्सव में शामिल होने का न्योता दिया गया एवं एवं करम त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाने पर चर्चा की गई एवं आदिवासियों के ज्वलंत मुद्दे पर बातचीत की गई।

केंद्रीय सरना समिति के केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने बताया कि प्राकृतिक पर्व करम पूजा में आदिवासियों की परंपरा संस्कृति की अद्भुत नजारा देखने को मिलता है, आज विश्व में आदिवासी के बारे में लोग जानने का प्रयास कर रहे हैं। आज आदिवासियों की परंपरा संस्कृति पर चौतरफ़ा हमला किया जा रहा है, आदिवासी अपने पूर्वजों की परंपरा संस्कृति को निर्वाह करते हुए आज भी संघर्ष कर रहे हैं। यदि आदिवासियों की परंपरा संस्कृति नष्ट हो जाएगी तो आदिवासी स्वत: ही समाप्त हो जाएँगे। आदिवासी परंपरा, संस्कृति से ही आदिवासियों की अस्मिता और पहचान होती है। आदिवासी परब त्यौहार में प्रकृति के संरक्षण एवं संवर्धन का संदेश दिया जाता है।
इस मौके पर केंद्रीय सरना समिति के महासचिव संजय तिर्की, सचिव विनय उराँव, अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद, बना मुंडा, दीपक जायसवाल शामिल थे।

Related posts

नेपाल हादसा: 16 साल पहले प्लेन क्रैश में पति को खोया, अब खत्म हो गई को-पायलट अंजू के भी ‘सपनों की उड़ान’

Nitesh Verma

राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता 23 से 27 अगस्त तक खेलगाँव के टाना भगत इनडोर स्टेडियम में होगा आयोजित: मथुरा प्रसाद महतो

Nitesh Verma

कमलेश सिंह की अनुसंशा पर हुसैनाबाद हैदरनगर व हरिहरगंज को मिला एंबुलेंस

Nitesh Verma

Leave a Comment