झारखण्ड राँची राजनीति

केन्द्रीय सरना समिति ने 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस धूमधाम से मनाने का लिया निर्णय

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची[#खबर_आजतक]: केन्द्रीय सरना समिति के केन्द्रीय कार्यालय 13 आर आई टी बिल्डिंग में शुक्रवार को आवश्यक बैठक रखी गई। इस बैठक की अध्यक्षता केन्द्रीय सरना समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष फूलचन्द तिर्की ने किया। इस बैठक में 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस को धूमधाम से मनाने पर विचार विमर्श किया गया। केन्द्रीय सरना समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि विश्व स्तर पर आदिवासियों को एकजुट करने एवं आदिवासी परंपरा संस्कृति को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने के लिए संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में 1994 ई में विश्व के आदिवासी एकजुट होकर 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की गई।

केन्द्रीय सरना समिति के महासचिव संजय तिर्की ने कहा कि 9 अगस्त विश्व आदिवासी दिवस में आदिवासी परंपरा संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। रंपा चंपा हाथी घोड़ा एवं पूरे शहर को सरना झंडा से पाटा जाएगा। उन्होंने सरकार से माँग किया है कि पूरे शहर को आकर्षक विद्युत सजा किया जाए साथ ही जगह-जगह पानी टैंकर की व्यवस्था हो एवं मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बलों की तैनाती की जाए।

इस मौके पर केंद्रीय सरना समिति के महासचिव संजय तिर्की, उपाध्यक्ष प्रमोद एक्का, सहाय तिर्की, कोषाध्यक्ष आकाश उराँव, महिला शाखा के उषा खलखो, नगिया टोप्पो, शिला मिंज, सोहन कच्छप, सत्यनारायण लकड़ा, जादो उराँव, बाना मुण्डा, जयराम, दीपक कुमार, नीरज शामिल थे।

Related posts

सीएमपीडीआई में सतर्कता जागरुकता सप्ताह
का समापन-सह-पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न

Nitesh Verma

पूर्व मंत्री माधव लाल सिंह से आशीर्वाद लेने पहुंचे जयराम महतो

Nitesh Verma

फेडरेशन ऑफ मुस्लिम वूमेन व आलम हॉस्पिटल द्वारा मुफ्त स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन 17 को

Nitesh Verma

Leave a Comment