झारखण्ड राँची राजनीति

ग्राम विकास के द्वारा ही राष्ट्र की उन्नति संभव: डॉ प्रदीप वर्मा

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सरला बिरला विश्वविद्यालय की ओर से उन्नत भारत अभियान के तहत मंगलवार को हरातु, सिलवे और बाडाम गाँव में तीन दिवसीय सहयोगात्मक पहल की गई।

सरला बिरला विश्वविद्यालय के वाणिज्य और व्यवसाय प्रबंधन के डीन और उन्नत भारत अभियान के समन्वयक डॉ. संदीप कुमार के मार्गदर्शन में स्थानीय शासन और विकास पर चर्चा करने के लिए गोद लिए गए गाँवों में “वृक्षारोपण और ग्राम सभा” कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

हरातू के ग्राम प्रधान गोपाल मुंडा और ग्राम प्रधान नूतन पाहन की इस अवसर पर मौजूद थे। डॉ. संदीप कुमार ने वृक्षारोपण कार्यक्रम के लाभों के बारे में बात की। साथ ही, योग शिविर, आउटरीच अध्ययन कार्यक्रम, चिकित्सा सलाहकारों के साथ नर्सिंग शिविर और कौशल विकास शिविरों के आयोजन के माध्यम से गाँवों के विकास में एसबीयू के योगदान के बारे में बात की। ग्राम प्रधान नूतन पाहन ने विश्वविद्यालय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए गाँव के सम्यक विकास की बात कही। बाडाम के मुखिया कृष्णा पाहन ने सरला बिरला यूनिवर्सिटी के कार्यों तथा ग्रामीण समस्याओं पर ध्यान देने के लिए सराहना की।

सरला बिरला विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार वर्मा ने कहा कि ग्राम विकास के द्वारा ही राष्ट्र का उन्नति संभव है।

सरला बिरला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक ने उन्नत भारत अभियान के योजनाओं को धरातल पर लागू करने के लिए अभियान के सदस्यों को प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Related posts

झारखण्ड़ को नई दिशा देगी आज़ाद समाज पार्टी: काशिफ़ रज़ा

Nitesh Verma

सरना धर्म कोड नही मिलने से हमारे लोग हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई आदि में धर्मांतरित हो रहें हैं,हमारा आस्तित्व ख़तरे में हैं : चन्द्र मोहन

Nitesh Verma

राजस्थान मित्र मंडल का भूमि किया गया, पंडित अरुण पांडेय ने संपन्न कराया भूमि पूजन

Nitesh Verma

Leave a Comment