झारखण्ड बोकारो शिक्षा

चिन्मय विद्यालय बोकारो में सत्र 2024-25 के लिए छात्र परिषद के सदस्यों का गठन किया गया

चिन्मय विद्यालय में छात्र परिषद का गठन, अमित हेड बॉय, अनुश्री हेड गर्ल

बोकारो (ख़बर आजतक) : छात्र परिषद के सभी पदों के लिए छात्रों को कई चयन प्रक्रिया में सफल होना पड़ा। जिसमें विद्यार्थियों के नेतृत्व की क्षमता, व्यवहार, कम्युनिकेशन एवं अन्य परीक्षाओं के द्वारा सफल चयन किया गया। प्राचार्य सूरज शर्मा एवं उनकी टीम ने 2024-25 के लिए छात्र परिषद का चयन किया। विशेष प्रार्थना सभा में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सचिव महेश त्रिपाठी एवं। चिन्मय विद्यालय प्राचार्य सुरज शर्मा ने सभी छात्रों को बैच एवं सेस पहना कर सम्मानित किया.

सचिव महेश त्रिपाठी ने सभी बच्चों को आशीर्वाद देते हुए अपने संबोधन में कहा कि विद्यालय में छात्र जीवन से ही बच्चों में नेतृत्व की क्षमता होनी चाहिए। इस तरह बच्चे अपनी जिम्मेदारी तो समझेंगे, साथ ही विद्यालय एवं समाज के प्रति भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे ।प्राचार्य सूरज शर्मा ने चयनित छात्र परिषद के सदस्यों को ढेरों शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यालय में सकारात्मक भागीदारी हर क्षेत्र में उत्तरदायित्व का विस्तार और विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाना एवं उन्हें लागू करने में सकारात्मक भूमिका निभा कर अपना बहुमूल्य योगदान देना है। छात्र परिषद के सभी सदस्यों का उत्तरदायित्व बढ़ जायेगा क्योंकि अन्य सभी छात्र उनका अनुकरण करना चाहते हैं। इसलिए विद्यालय के साथ साथ बाहर भी आप सभी की जिम्मेवारी बढ़ गई है। अपने पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों के माध्यम से विद्यार्थियों में कार्य कुशलता एंव नेतृत्व की भावना का विकास होता है। इस सफलता को कमी भी अपने सर पर न चढने दे। इससे भी बड़ी-बड़ी सफलता अपको प्राप्त करनी है।
छात्र परिषद के सदस्यों के नाम इस प्रकार है।
अमित कुमार- हेड बॉय, अनुश्री मजूमदार- हेड गर्ल,
एकेडमिक सेक्रेटरी- कुणाल महथा, स्मृति किरण
स्पोर्ट्स सेक्रेटरी- चेतन प्रकाश, पावनी
डिसिप्लिन सेक्रेटरी – प्रतीक केशरी, लावण्या सिंह
कल्चरल सेक्रेटरी – सक्षम ठाकुर,अभिनव सिंह,गार्गी
लिटरेरी सिक्रेटरी – संकल्प ठाकुर, लावण्या पी कुमार
वाईस हेड बॉय- हर्षित कुमार,
वाईस हेड गर्ल- अनामिका कुमारी
असिस्टेंट एकेडमिक सेक्रेटरी- पुष्कर, योग्यता शर्मा,
असिस्टेंट स्पोर्ट्स सेक्रेटरी- दुष्यंत सिंह राठौर, आयुष ख्वास, मनीषा कुमारी
असिस्टेंट डिसिप्लिन सेक्रेटरी – तनिष्क मौर्या, हीरल सिंह,
असिस्टेंट कल्चर सेक्रेटरी- कुणाल आनंद, सुनिधि सिंह
असिस्टेंट लिटरेरी सेक्रेटरी- अभिनव पाठक एवं अदिति सागर ।
चयनित सभी सदस्यों को विद्यालय सचिव महेश त्रिपाठी , प्राचार्य सूरज शर्मा, उप प्राचार्य नरमेंद्र कुमार एवं सभी वरिय शिक्षकों ने ढेरों शुभकामनाएं दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर छात्र-परिषद के समन्यवक कुमूद रंजन, हरिहर पाण्डेय, मिनाक्षी कुमारी, अंजलि मिश्रा, सोनाली गुप्ता, सुब्रतो गुप्ता ,ए.एन उपाध्याय, उषा वर्धराजन , गोपाल चौधरी, ए. के सिंह प्रांजल सेकिया , रणविजय ओझा -उपस्थित थे। विद्यालय छात्र परिषद के समन्यवक कुमुद रंजन ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम का संचालन अंजलि मिश्रा एवं मीनाक्षी कुमारी ने सफलता पुर्वक किया।

Related posts

2023-24 के लिए होने वाले चेंबर चुनाव की बढ़ने लगी सरगर्मी, आखिरी दिन 57 नामांकन हुए प्राप्त

Nitesh Verma

बोकारो : वोटिंग पर पेटीएम का सभी विद्यालयों में होगा आयोजन,अध्ययनरत बच्चों के अभिभावक होंगे शामिल

Nitesh Verma

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंतर सिंह आर्य से मिला आदिवासी संगठनों का शिष्टमंडल

Nitesh Verma

Leave a Comment