Uncategorized

छत्तरपुर एसडीओ को सौंपा गया 11 सूत्री ज्ञापन, योजनाओं और स्ट्रीट लाइट की खरीद की जांच की मांग किया : अरविन्द गुप्ता

रिपोर्ट:-अरविंद अग्रवाल

छत्तरपुर:(पलामू) ख़बर आजतक / छत्तरपुर नगर पंचायत के गठन के पांच साल पूरे हो गए हैं फिर भी यहां बुनियादी समस्याएं आज भी विद्यमान हैं। मसलन नगर चुनाव के पांच साल बाद नगर में लगाई जा रही स्ट्रीट लाइटें लगने के बाद ही खराब हो रही हैं स्ट्रीट लाइटों की गुणवत्ता को देखते हुए स्पष्ट परिलक्षित हो रहा है कि इसकी खरीदारी में भारी धांधली बरती गई है। ये बातें एसडीओ को ज्ञापन सौंपने के बाद छतरपुर विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष सह नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अरविन्द गुप्ता चुनमून ने पत्रकारों से कही। उन्होंने एसडीओ को ज्ञापन सौंप कर कई मामलों की जांच और कार्रवाई की मांग की है।

वहीं दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि नगर क्षेत्र में लगाई जा रही स्ट्रीट लाइटो के लगने के तुरंत बाद खराब होने के कारण उनकी गुणवत्ता की जांच करते हुए खरीदारी में हुए घपले के मद्देनजर दोषियों पर कार्रवाई करने और नगर में लगाए जा रहे लाइटों की खरीदारी में लगभग दो करोड़ 48 लाख की अनुमानित लागत आयी है,उन्होंने बताया कि प्रति लाइटों की कीमत देखें तो प्रति लाईट की कीमत लगभग 85 सौ पड़ रही है जो कहीं न कहीं प्राक्कलन घोटाले की ओर इशारा कर रहा है।

इस मसले को लेकर अरविंद गुप्ता ने छत्तरपुर एसडीओ से आग्रह करते हुए कहा कि सम्बन्धित मामलों में खरीदारी की जांच कराने। नगर में ऑटो स्टैंड का निर्माण कर मूलभूत सुविधाएं बहाल करने। जलसंकट के मद्देनजर पीएचईडी द्वारा पाँच पांडव पहाड़ी पर निर्माणाधीन पानी टँकी का निर्माण अविलम्ब सुनिश्चित कराने ताकि नगर में व्याप्त जल संकट से निबटा जा सके।

ज्ञापन में कहा गया है कि शहर में चारो तरफ कूड़े और गंदगी का अम्बार पसरा है उसकी सफाई सुनिश्चित कराई जाए।
बारिश के मद्देनज़र नगर के सम्भावित स्थानों पर नालियों की सफाई सुनिश्चित कराई जाए ताकि जलभराव से बचा जा सके।

नगर में टाउनहाल और नगर पँचायत के कार्यालय का निर्माण सुनिश्चित कराने। नगर में स्वच्छ वातावरण बनाने और लोगों के सेहत के मद्देनजर पार्क का निर्माण कराया जाए। नगर में आवंटित पीएम आवास के सभी लाभुकों को उनकी क़िस्त दे कर क़िस्त का भुगतान सुनिश्चित करा कर आवास पूर्ण कराई जाए। नगर पंचायत में युवाओं के वैचारिक और मानसिक सशक्तिकरण हेतु डिजिटल लाइब्रेरी की स्थापना की जाए साथ ही युवाओं को प्रोफेशनल बनाने हेतु कौशल विकास की योजनाओं का इलाके में संचालन कराई जाए।
इलाके में खराब पड़े जलमिनारों को प्राथमिकता देते हुए अविलम्ब बनवाई जाए महीनों से खराब पड़े नगर की हाई मास्ट लाइटों को अविलम्ब बनवाई जाए।

अरविन्द ने एसडीओ से आग्रह किया कि नगरहित में वे समस्याओं के निदान की दिशा में पहल करें। वहीं एसडीओ ने तत्काल पहल करते हुए समस्याओं के समाधान के लिए नगर पंचायत को पत्र लिख निर्देशित किया।

Related posts

तीन प्रमंडल में होने वाला चुनाव बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में होगा संपन्न: चैंबर

Nitesh Verma

गुरु गोबिंद सिंह एजुकेशनल सोसायटीज टेक्निकल कैंपस में आयोजित प्लेसमेंट ड्राईव में 5 छात्र-छात्राओं का चयन

Nitesh Verma

आजसू पार्टी का जमशेदपुर लोकसभा स्तरीय ग्राम प्रभारी सम्मेलन कल, सुदेश महतो होंगे शामिल

Nitesh Verma

Leave a Comment