झारखण्ड पलामू

छत्तरपुर को जिला बनाने की सुगबुगाहट शुरू,
जिसको लेकर ज़िला बनने की सारी अहर्ताएं पूरी करता है छत्तरपुर

★जिला बनाने के लिए छत्तरपुर विकास मंच शुरू करेगा आंदोलन: अरविन्द

छत्तरपुर: (ख़बर आजतक) छत्तरपुर अनुमंडल गठन के तीन दशक के बाद छत्तरपुर को जिला बनाने की सुगबुगाहट तेज़ होने लगी है. छत्तरपुर विकास मंच के संस्थापक अध्यक्ष अरविन्द गुप्ता चुनमून ने इस सम्बंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि दबाव की राजनीति से जिला नहीं बना सकते उसके लिए किसी भी इलाके की भौगोलिक अनुकलताएँ आवश्यक है जो छत्तरपुर अनुमंडल पूरा करता है।

इसलिए उनकी मांग है कि राज्य सरकार सभी अहर्ताएं पूरी करने वाले छत्तरपुर अनुमंडल को ही जिला बनाएं उन्होंने यह भी कहा कि छत्तरपुर को जिला बनने से हरिहरगंज, नौडिहा बाजार, पिपरा, सरैडीह, हुसैनाबाद, सुल्तानी, लठेया के लोगों की परेशानी दूर हो जाएगी और आने वाले भविष्य भी सुधर जाएगी।

अरविन्द ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में छत्तरपुर अनुमण्डल इलाके के सभी राजनैतिक दलों के कार्यकताओं, समाजसेवियों और बुद्धिजीवियों से आह्वान किया है कि इस लड़ाई में वे साथ आएं। अरविन्द ने यह भी कहा कि जल्द ही आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी और धरना प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा। उन्होंने जिला बनने वाली अहर्ताएं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इलाके के सभी प्रखण्ड के केंद बिंदु में छत्तरपुर अनुमंडल मुख्यालय है। यहां से गुजरने वाली फोरलेन हाइवे इसके महत्व को और भी बढ़ाता है। ट्रांसपोर्टिंग के दृष्टिकोण से भी छत्तरपुर का इलाका महत्वपूर्ण माना जाता है।

अरविन्द ने कहा कि अगर राज्य सरकार ने छत्तरपुर को जिला बनाने की पहल नहीं कि तो इलाके के लोग अनिश्चतकालीन आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे।

Related posts

डॉ भूपेश पर्यटन विशेषज्ञ के रूप में झारखंड बजट पूर्व कार्यशाला में हुए सम्मिलित

Nitesh Verma

पिकल बॉल चैंपियनशिप
में झारखंड टीम का दमदार प्रदर्शन

Nitesh Verma

ईएसएल स्टील लिमिटेड ने धनडाबर मिडिल स्कूल में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया

Nitesh Verma

Leave a Comment