झारखण्ड पलामू

छत्तरपुर प्रखंड कार्यालय में विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर का आयोजन किया गया

रिपोर्ट : अरविंद अग्रवाल

छतरपुर (खबर आजतक) : प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय के सभागार में विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में बीस सूत्री अध्यक्ष गोपाल प्रसाद सिंह ने कहा कि लोगों को सजग और समझदार नागरिक बनने की आवश्यकता है।सरकार के सारे विकास के कार्यों में निदान कानूनन किया जाता है और इससे संबंधित कानूनी जानकारी अती आवश्यक है।

बीस सूत्री उपाध्यक्ष चन्दन प्रकाश सिन्हा ने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अपने हक और अधिकार जानना और उसका समाज और गांव के विकास में सहयोग करना है यदि लोगों को कानूनी जानकारी नहीं हो तो झारखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा मुफ्त परामर्श एवं सहयोग किया जाता है आज लोगों को अपने हक एवं अधिकार को जानना चाहिए एवं यदि कहीं उनके हक या अधिकार का हनन हो रहा हो तो उसके खिलाफ कानूनी रूप से आवाज उठाने की आवश्यकता है ताकि एक समृद्ध गांव पंचायत राज्य का निर्माण हो सके साथ ही आवश्यकता पड़ने पर प्राधिकार से सहयोग लिया जा सकता है सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के लाभ के लिए भी प्राधिकार का सहयोग लिया जा सकता है। कार्यक्रम में कृषि विभाग,शिक्षा विभाग,बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं जेएसएलपीएस के द्वारा परिसंपत्तियों का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम में अंचलाधिकारी नित्यानंद प्रसाद, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी शीला कुमारी, मोतीलाल शर्मा, अविनाश कुमार, नवाब खान,आकाश कुमार, बिट्टू कुमार, सहाबुद्दीन अंसारी, शशि कुमार,बिनोद कुमार यादव सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Related posts

मॉल ऑफ राँची ने इंडियन आइडल स्टार पवनदीप राजन और अरुनिता कांजीलाल के साथ ग्रैंड ओपनिंग उत्सव की घोषणा की

Nitesh Verma

राँची के अप्पर बाजार में एक भी सार्वजनिक शौचालय नहीं नगर निगम त्वरित कार्यवाही कर करवाए कुछ शौचालयों का निर्माण: आदित्य विक्रम जयसवाल

Nitesh Verma

सत्तू शरबत वितरण कार्यक्रम का किया गया शुभारंभ, एक माह तक चलेगा

Nitesh Verma

Leave a Comment