झारखण्ड बोकारो

जगरनाथ महतो को पहली पुण्यतिथि पर CM चंपाई सोरेन ने दी श्रद्धांजलि

बोकारो (ख़बर आजतक) : झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री स्व. जगरनाथ महतो की पहली पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव अलारगो में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, मंत्री बसंत सोरेन ,पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन वहां पहुंचकर स्व. जगरनाथ महतो को श्रद्धांजलि दी.श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद रहे. सभी लोगों ने जगरनाथ महतो के किए कार्यों को याद किया और कहा कि जगरनाथ महतो हमेशा अपनी जनता के लिए सोचने का काम करते थे. उनकी सोच को बनाए रखने के लिए हमें इस चुनाव में काम करना होगा.इस अवसर पर कल्पना सोरेन ने कहा कि हमें टाइगर की सोच को जिंदा रखना होगा क्योंकि उनकी सोच को रखकर ही हम झारखंड को बेहतर झारखंड बना सकते हैं और लोगों के लिए बेहतर तरीके से कम कर सकते हैं.

वही मंत्री बसंत सोरेन ने कहा कि हमारी सोच को भाजपा सरकार दबाना चाहती है . यही कारण है कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. लोकप्रिय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एन केएन प्रकरेण जेल भेजने का काम किया गया है . ऐसे में हमें आने वाले चुनाव में इसका जवाब देना होगा.

वहीं मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि जगन्नाथ महतो की सोच यहां के लोगों के लिए थी. उन्होंने स्थानीय नीति बनाने का काम किया और 1932 को एक पहचान देने का काम किया. उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा कभी आदिवासियों और मूल वासियों के लिए नहीं सोचती है. वह सिर्फ यहां के खनिज संपदा को गिद्ध दृष्टि से देखती हैं और सरकार बनने पर उसका इस्तेमाल करती है. सीएम ने कहा कि हमें आगामी चुनाव के लिए तैयार रहना होगा.

Related posts

श्री श्री जगन्नाथ महाप्रभु एकांतवास से बाहर आए नृत्य उत्सव और श्रृंगार पूजन के साथ आगमन

Nitesh Verma

सांसद गीता कोड़ा ने सदन में फुटपाथ वेंडरों का उठाया मुद्दा, कहा – झारखंड के सिंहभूम ससंदीय क्षेत्र में फुटपाथ वेंडरों को इस योजना का कम लाभ क्यों ?

Nitesh Verma

राँची जिला ई रिक्शा चालक यूनियन काँके का किया गया गठन

Nitesh Verma

Leave a Comment