झारखण्ड

जनता दरबार में उपायुक्त ने सुनी आमजनों की शिकायत समस्याओं के निष्पादन हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश

धनबाद:- उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री संदीप सिंह ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन कर आम-जन की शिकायतों व समस्याओं को सुना। उन्होंने संज्ञान में आए सभी मामलों के आवेदन को संबंधित पदाधिकारी को तत्काल निष्पादन के लिए अग्रसारित किया!जनता दरबार में कबड्डी खिलाड़ी रूपा कुमारी ने ब्रह्मर्षि कबड्डी संघ के सचिव अंगद सिंह के खिलाफ उपायुक्त से शिकायत की। रूपा कुमारी ने बताया कि वह एक नेशनल खिलाड़ी है और उनके साथ बार-बार नाइंसाफी हो रही है। उन्होंने ब्रह्मर्षि के सचिव अंगद सिंह पर बार बार नेशनल से नाम काटने का आरोप लगाया है। उपायुक्त ने इस मामले को खेल पदाधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए।इस दौरान तेलीपाड़ा से आए कैलाश मोदक ने सरकारी चापानल निर्माण से संबंधित उपायुक्त को आवेदन सौंपा। उन्होंने बताया कि पिछले तीन-चार महीनों से सप्लाई का पानी नहीं मिल रहा है और उनके घर के आसपास कोई सरकारी चापानल भी नहीं है, जिस कारण पानी कि काफी समस्या हो रही है। उन्होंने उपायुक्त से सरकारी चापाकल का निर्माण कर समस्या के समाधान कराने की मांग की। इस मामले को उपायुक्त ने नगर निगम को हस्तांतरित कर निष्पादन हेतु निर्देशित किया।तोपचांची थाना क्षेत्र के चितरपुर पंचायत से आए खिरु रविदास ने इलाज कराने हेतु सहायता राशि प्रदान करने के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। उन्होंने आवेदन के माध्यम से बताया कि वह कैंसर रोग की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है और वह अपना इलाज कराने में असमर्थ हैं। उपायुक्त ने इस मामले को सिविल सर्जन को हस्तांतरित करते हुए मदद हेतु निर्देशित किया।जनता दरबार में मुख्यतः शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन, रोजगार, स्वास्थ्य, राशन कार्ड, मुआवजा, पारिवारिक विवाद, सरकारी योजनाओं में अनियमितता से संबंधित आवेदन आए! उपायुक्त ने आए सभी आवेदनों को चिन्हित कर संबंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन समस्याओं का समाधान होगा। इसके लिए अधाकिरियों को निर्देश दिया गया है।

Related posts

समस्‍त देश एवं प्रदेश वासियों को देश के गौरव एवं अभिमान के रा‍ष्‍ट्रीय पर्व 74वें #गणतंत्र_दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
आइये, इस राष्‍ट्रीय पर्व पर हम सभी मिलकर अपने राष्‍ट्र की सेवा, एकता और अखण्‍डता की रक्षा करने के लिए सदैव तत्‍पर रहने का संकल्‍प करें।

Nitesh Verma

सीएमपीडीआई और टाटा कैंसर केयर फाउंडेशन के बीच एमओए पर हस्ताक्षर

Nitesh Verma

जेसीआई राँची ने किया 54 यूनिट रक्तदान

Nitesh Verma

Leave a Comment