झारखण्ड राँची

जमीनी घोटालों में जमीनी तह तक जाए ईडी : बंधु तिर्की

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड सरकार की समन्वय समिति के सदस्य एवं झारखंड प्रदेश के सदस्य और झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि यदि प्रवर्तन निदेशालय ने झारखण्ड के सबसे ज्वलंत जमीनी मुद्दे और ज़मीन घोटाले की जाँच में अपना हाथ डाला है तो उसे जमीनी स्तर पर त्वरित कार्रवाई करते के साथ-साथ दोषियों एवं इससे जुड़े अपराधी तत्वों को जल्द से जल्द पकड़ना चाहिए। बंधु तिर्की ने कहा कि ईडी को बिना किसी राजनीतिक पूर्वाग्रह के परन्तु पारदर्शिता के साथ अपनी जाँच-पड़ताल करनी चाहिए।

बंधु तिर्की ने कहा कि झारखण्ड के गठन के बाद इस प्रकृति प्रदेश में सबसे ज्यादा जमीन घोटाले ही हुए हैं और इसका सबसे ज्यादा खामियाजा झारखण्ड के आदिवासियोंएवं मूलवासियों को ही भुगतना पड़ा है। उन्होंने कहा कि यदि जमीन के मामले में हुए सभी घोटालों की तह तक जाया जाये तो अनेक सफेदपोशों पर उसकी छाया पड़ेगी लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बिना किसी पूर्वाग्रह के पारदर्शिता के साथ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

बंधु तिर्की ने कहा कि विशेष रुप से छोटानागपुर काश्तकारी अधिनियम (सीएनटी एक्ट) के उल्लंघन के मामलों में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और सभी दोषियों को पकड़ा जाना चाहिए चाहे वह किसी भी पद पर बैठे हुए हों। कांग्रेस नेता ने भरोसा जताया कि जमीन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्यवाही पूरी तरीके से निष्पक्षता के साथ होगी और उसका सकारात्मक परिणाम भी जल्द ही नजर आएगा।

Related posts

आई एन डी आई ए एलायंस का मतलब परिवारवाद, वंशवाद,भ्रष्टाचार: बाबूलाल मरांडी

Nitesh Verma

कसमार में नाबार्ड का लाह की चूड़ी बनाने के प्रशिक्षण का उद्घाटन।

Nitesh Verma

बोकारो में 20वीं ओपन बास्केटबॉल चैंपियनशिप का भव्य आयोजन, इच्छुक खिलाडी ऐसे करें आवेदन

Nitesh Verma

Leave a Comment