झारखण्ड बोकारो स्वास्थ

जीवनदाता के रूप में समाज में चिकित्सकों का बहुमूल्य योगदान है : बिनोद चोपड़ा

बोकारो (ख़बर आजतक) : राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर चास रोटरी क्लब की तरफ से नीलम नर्सिंग होम में चिकित्सकों को स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए सोमवार को सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें नर्सिंग होम में आयोजित सम्मान समारोह में किया गया। रोटरी क्लब चास के अध्यक्ष बिनोद चोपड़ा ने कहा की जीवनदाता के रूप में समाज में चिकित्सकों का बहुमूल्य योगदान है। कार्यक्रम के संयोजक संजय बैद ने कहा कि जिस तरह सीमा पर सैनिक हमारी रक्षा में लगे हैं, इसी तरह चिकित्सक भी समाज में मानव सेवा में लगे हैं। नीलम नर्सिंग होम के निर्देशक डॉ रतन केजरीवाल ने कहा की वर्तमान में चिकित्सक बेहद कठिन परिस्थितियों में कार्य कर रहे हैं। डॉ केजरीवाल ने कहा कि चिकित्सकों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं काफी बढ़ गई है और समाज को इस पर चिंतन करना चाहिए। डॉ आलोक झा ने चिकित्सकों को सम्मानित करने पर रोटरी क्लब चास की प्रशंसा की। डॉ आलोक ने कहा कि इससे कार्य क्षमता बढ़ती है।

डॉ परिंदा सिंह ने आज के दिन के महत्व पर प्रकाश डाला।
रोटरी क्लब चास के सचिव मुकेश अग्रवाल ने कहा कि चिकित्सकों का मनोबल बढ़ाने के लिए समाज को उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। मुकेश ने कहा कि रोटरी द्वारा इस तरह प्रोत्साहन के कार्यक्रम आगे भी आयोजित होते रहेंगे।
इस अवसर पर डॉ रतन केजरीवाल, डॉ मिथिलेश कुमार,डॉ के के सिन्हा, डॉ आलोक झा, डॉ रणवीर सिंह, डॉ सुजीत कुमार सिंह, डॉ अवनीश, डॉ अमरेश कुमार सिंह, डॉ पंकज कश्यप, डॉ अंकिता रतन अग्रवाल, डॉ अमरेश कुमार सिंह, डॉ वरूणा झा, डॉ अमन श्रीवास्तव,डॉ अंजु परेरा को शॉल ओढ़ाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा डॉ सुमन, डॉ पुष्पा, डॉ संजीव को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पूजा बैद, डिंपल कौर, मंजीत सिंह, कुमार अमरदीप, नरेंद्र सिंह, माधुरी सिंह, ललिता चोपड़ा,रितु अग्रवाल, सिद्धार्थ पारख, पूनम अग्रवाल अर्चना सिंह,आनंद अग्रवाल, प्रेम शंकर सिंह, हरबंस सिंह सलूजा, विपिन अग्रवाल, प्रकाश अग्रवाल, उषा कुमार,शैल रस्तोगी आदि मौजूद थे।

Related posts

सरला बिरला में 230 छात्रों का हुआ फाइनल प्लेसमेंट

Nitesh Verma

बेरमो थाना मे होली व शब-ए-बारात को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन्न

Nitesh Verma

पुलिस अधीक्षक के द्वारा मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया

Nitesh Verma

Leave a Comment