झारखण्ड राँची

जेसीआई उड़ान का राष्ट्रीय प्रशिक्षण जैस्मीन कार्यक्रम 2 से 4 जून तक

इस प्रकार के शिविरों से काफी कुछ सीखते हैं बच्चे : रुपा मोदी

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): जेसीआई राँची उड़ान के द्वारा शुक्रवार से रविवार तक राष्ट्रीय प्रशिक्षण जैस्मीन कार्यक्रम का आयोजन ग्रीन होराइजन होटल स्टेशन रोड में आयोजित किया गया जिसमें जेसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के कार्तिकेय ने कार्यक्रम का शुभारंभ 2:30 बजे करेंगे। भारतवर्ष के 12 प्रांतों से 82 छात्र एवं छात्राओं का चयन इस राष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए किया गया है। ये सभी चयनित छात्र छात्राओं 9 से 12 के विद्यार्थी हैं। इस त्रिदिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम को प्रशिक्षित करने के लिए the guru’s of Jasmine के हरप्रीत कौर बग्गा धारणी सेलारका, राजश्री मर्केंडेवर, अंजू सैनी प्रशिक्षण देंगी।
साथ ही एस्कॉर्ट इंटरनेशनल स्कूल हरमू रोड में सेनेटरी वेंडिंग मशीन प्लांटेशन का भी शुभारंभ जेसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के कार्तिकेयन के द्वारा किया जाएगा। इस कार्यक्रम को सजाने में मुख्य भूमिका निभाने में जेसीआई राँची उड़ान के अध्यक्ष अनीता अग्रवाल, सचिव प्रीति बगला, पूर्व अध्यक्ष राखी जैन, प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर राखी गंगवाल जैन, नितिशा जालान, अंजलि अग्रवाल, खुशी पाटोदिया, सहित जेसीआई के अन्य सदस्यों का योगदान रहा।

इस कार्यक्रम की जानकारी रुपा मोदी ने दी साथ ही रुपा मोदी ने बताया कि ऐसे शिविरों से बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिलता है एवं उत्साह में भी काफी वृद्धि होती है। बच्चे अनुशासन भी सीखते है और जितने बच्चे कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं वे काफी उत्साहित हैं।

Related posts

दिल्ली का भी दिल लुट लिया बोकारो के घोड़ा लोक नृत्य

Nitesh Verma

मैथन छठ पूजा कमिटी की बैठक सम्पन्न साथ ही नई कमेटी का हुआ गठन

Nitesh Verma

कौशल विकास प्रशिक्षण हेतू सीसीएल और नैसकॉम के बीच एमओयू

Nitesh Verma

Leave a Comment