झारखण्ड बोकारो राँची

झारखंड में भीषण गर्मी से हाहाकार, कई जिलों में रेड अलर्ट

धनबाद (प्रतीक सिंह) : झारखंड इस समय भीषण गर्मी की चपेट में है, तापमान 46.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। लू के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने बोकारो, पलामू, गढ़वा, सरायकेला, खरसांवा, पूर्वी और पश्चिमी सिंहभूम जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।

मानसून के आगमन में भी देरी हो रही है। 13 जून को रांची पहुंचने का अनुमान था, लेकिन अब 18 जून को ही राजधानी में दस्तक देने की उम्मीद है। इस देरी के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलने में देरी हो रही है। पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र कमजोर होने के कारण भी मानसून में देरी हो रही है। फिलहाल, मानसून सिलीगुड़ी-दार्जीलिंग में अटका हुआ है। 16 जून से संताल परगना में रुक-रुककर बारिश हो सकती है, जबकि रांची और आसपास के इलाकों में 20-22 जून तक मानसून के पहुंचने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 16 जून से झारखंड में रुक-रुककर बारिश हो सकती है। 18 जून को संताल परगना के रास्ते झारखंड में मानसून के प्रवेश की उम्मीद है। 20-22 जून तक रांची और आसपास के इलाकों में भी बारिश शुरू होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 15 जुलाई से पूरे झारखंड में मानसून सक्रिय होगा और भारी बारिश होने की संभावना है। इस बार औसत से अधिक बारिश होने की भी उम्मीद है।

Related posts

हिमंता विस्व सरमा ने हेमन्त सरकार पर बोला बड़ा हमला – “हेमन्त सरकार नौकरी तो नहीं पर मृत्यु जरूर दे रही”

Nitesh Verma

बोकारो : मीडिया की भुमिका पर मीडिया राउंड टेबल कार्यशाला का आयोजन

Nitesh Verma

धनबाद उपायुक्त ने राजकीय पॉलिटेक्निक निरसा में डिस्पैच सेंटर एवं कमिश्निंग के लिए चिन्हित कमरों का किया निरीक्षण

Nitesh Verma

Leave a Comment