झारखण्ड राँची राजनीति

झारखंड सरकार विधि सम्मत तरीके से काम नहीं कर रही : सरयू राय

नितीश_मिश्र

राँची (ख़बर आजतक): भारतीय जनतंत्र मोर्चा के मुख्य संरक्षक सरयू राय ने रविवार को कृष्णा पैलेस में पार्टी की ओर से आयोजित प्रतिनिधि सम्मेलन में बतौर अतिथि कहा कि झारखंड की हेमन्त सरकार दिसंबर तक शायद ही बरकरार रहे। उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड सरकार विधि सम्मत तरीके से काम नहीं कर रही है। करप्शन बेहद तेजी से बढ़ रहा है और सरकार से शिकायत करने के बावजूद कोई असर नहीं हो रहा है।

सरयू राय ने कहा कि लोग ईडी की मंशा पर सवाल उठाते हैं। लोग मुझसे पूछते हैं कि ईडी सिर्फ विपक्षी पार्टियों के ही खिलाफ कार्रवाई करती है। क्या ईडी पक्षपातपूर्ण तरीके से काम नहीं करती ? हो सकता है कि कहीं ईडी पर पक्षपातपूर्ण रवैये का आरोप सत्य हो लेकिन क्या ईडी जिन चीजें, जिन तथ्यों, जिन दस्तावेजों को बाहर निकाल रही हैं, वह भी गलत है ?


ईडी की कार्रवाई में गड़बड़ी है, तो प्रमाण के साथ बात रखें

सरयू राय ने कहा कि ईडी को लेकर देश भर में तरह-तरह की बातें की जाती रही हैं। आज भी की जा रही हैं लेकिन मेरा सवाल यह है कि ईडी ने जिनके विरुद्ध भी कार्रवाई की है, उस कार्रवाई में कोई मीन-मेख निकला हो तो उसे सार्वजनिक करना चाहिए। अगर कोई भ्रष्टाचार कर रहा है तो ईडी कार्रवाई करेगी ही। अगर आपको लगता है कि ईडी की कार्रवाई में कोई गड़बड़ी है तो आप सप्रमाण उसे पब्लिक डोमेन में रखें।जमशेदपुर पूर्वी के विधायक ने कहा कि झारखंड की सरकार में करप्शन काफी बढ़ गया है। जो भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

सरयू राय ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री को कई बार लिखित में बताया कि यहाँ गड़बड़ी हो रही है पर उन गड़बड़ियों को दुरुस्त करने, एक्शन लेने का टाइम मुख्यमंत्री के पास है ही नहीं। जिस मुख्यमंत्री के पास गड़बड़ियों की जाँच करवाकर दोषियों को सजा देने का टाइम नहीं, उसे मुख्यमंत्री पद पर नहीं रहना चाहिए।

Related posts

सीएमपीडीआई में कोल इंडिया स्थापना दिवस मनाया गया

Nitesh Verma

झारखण्ड चैंबर के सहयोग से खूँटी चैंबर ऑफ कॉमर्स का चुनाव सफलतापूर्वक संपन्न, प्रियांक भगत अध्यक्ष नियुक्त

Nitesh Verma

रांची जमीन विवाद को लेकर मारी गई थी राजेश मुंडा को गोली, एक गिरफ्तार

Nitesh Verma

Leave a Comment