झारखण्ड विधानसभा चुनाव 2024

झारखण्ड : बीजेपी की जारी पहली लिस्ट में 66 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

नितेश वर्मा, बोकारो

बोकारो (ख़बर आजतक) : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी हो गई है. भाजपा की ओर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी धनवार से चुनाव लड़ेंगे.धनबाद से फिर राज सिन्हा उम्मीदवार बनाया वही बोकारो से बिरंची नारायण व बेरमो से रविंद्र पांडेय . पूर्व मुख्य्मंत्री चंपाई सोरेन सरायकेला से. लोबिन हेंब्रम बोरियो से, सीता सोरेन जामताड़ा से, गीता कोड़ा जगन्नाथपुर से, गीता बालमुचू चाईबासा से, वहीं पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा पोटका से चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा चंपाई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन को घाटशिला से उम्मीदवार बनाया गया है. पूर्व सीएम और ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास की बहू पूर्णिमा दास को भी पार्टी ने टिकट दिया है. वे जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़ेंगी.

वहीं बरकट्ठा से अमित यादव को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. वह चुनाव की घोषणा से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुए थे. भाजपा में चुनाव से पहले शामिल हुए मंजू देवी को भी जमुआ से, वहीं कमलेश सिंह को हुसैनाबाद से प्रत्याशी बनाया गया है.

साथ ही रांची सीट पर चल रही तमाम अफवाहों पर विराम लगाते हुए पार्टी ने फिर से सीपी सिंह पर भरोसा जताया है. उन्हें रांची विधानसभा सीट से फिर से प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं नवीन जायसवाल भी फिर से हटिया सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.साथ ही रांची सीट पर चल रही तमाम अफवाहों पर विराम लगाते हुए पार्टी ने फिर से सीपी सिंह पर भरोसा जताया है. उन्हें रांची विधानसभा सीट से फिर से प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं नवीन जायसवाल भी फिर से हटिया सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

Related posts

आंदोलनकारियों का जत्था राँची पहुँचा, 24 को संकल्प सभा

Nitesh Verma

ट्रिपल आइटी के द्वितीय दीक्षांत समारोह में शामिल हुई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

Nitesh Verma

27 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देंगे झारखंड को 1607 किसान समृद्धि केंद्र की सौगात: डॉ प्रदीप वर्मा

Nitesh Verma

Leave a Comment