राँची

डॉ आशा लकड़ा ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर साधा निशाना, कहा ‐ हेमन्त सोरेन एक ओर आदिवासी समाज का हितैषी होने ढ़ोंग कर रहे है, वहीं दूसरी ओर तुष्टिकरण की राजनीति की जा रही है

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री सह राँची की महापौर डॉ आशा लकड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एक ओर आदिवासी समाज का हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर तुष्टीकरण की राजनीति की जा रही है। साहिबगंज जिले के बोरियो में दिल्ली के श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड की तरह 22 वर्षीय आदिवासी पहाड़िया महिला के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए। फिर भी हेमंत सोरेन की सरकार तमाशबीन बनी हुई है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के लोग आदिवासी युवतियों को बहला-फुसलाकर शादी कर रहे हैं और इसे लव जिहाद का रूप दे रहे हैं। साहिबगंज जिले में जिस महिला की नृशंस हत्या की गई है, वह न सिर्फ आदिवासी थी, बल्कि आदिम जनजाति पहाड़िया समाज से थी।

इसी क्रम में डॉ आशा लकड़ा ने कहा कि समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ कि संबंधित महिला का पति दिलदार अंसारी है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। एक आदिम जनजाति महिला के शरीर को 12 टुकड़ों में काट जाना और उसके शरीर के कुछ अंगों को गायब करने की वजह क्या है, इसकी जानकारी अब तक न तो पुलिस के पास है और ना ही राज्य सरकार के पास। महिला के पति दिलदार अंसारी को हिरासत में लेकर पुलिस आइवास कर रही है। इस घटना के पीछे लव जिहाद की मंशा से इन्कार नहीं किया जा सकता। राज्य में अल्पसंख्यक समाज एक ओर धर्मांतरण का खेल कर रहा है और दूसरी ओर लव जिहाद का।

वहीं डॉ आशा लकड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन स्वयं आदिवासी हैं। उन्हें राजनीतिक द्वेष की भावना से ऊपर उठकर आदिवासी समाज के संरक्षण व संवर्धन के लिए आगे आना चाहिए। जिस प्रकार सत्ता की बागडोर संभालते ही उन्होंने मॉब लीनचिंग को लेकर तत्परता दिखाई थी, उसी प्रकार उन्हें धर्मांतरण व लव जिहाद से संबंधित मामलों की रोकथाम के लिए भी तत्परता के साथ कड़ी कार्रवाई करने की आवश्यकता है। कहीं ऐसा न हो कि धर्मांतरण और लव जिहाद के नाम पर आदिवासियों का अस्तित्व ही खतरे में पड़ जाए।

Related posts

आम आदमी पार्टी झारखण्ड के प्रदेश नेतृत्व से मिले अरविंद केजरीवाल

Nitesh Verma

“आदित्य विक्रम जायसवाल आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत आमजन की समस्याओं से रुबरु हुए आदित्य विक्रम

Nitesh Verma

टेंडर हर्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गार्गी मंजू सम्मान समारोह का आयोजन, बोले राज्यपाल ‐ “शिक्षक बच्चों के भविष्य के निर्माता और मार्गदर्शक”

Nitesh Verma

Leave a Comment