झारखण्ड राँची राजनीति

डॉ रामेश्वर उराँव से मिले कोल्हान राइस मिलर्स एसोसियेशन के पदाधिकारी, इंसेंटिव की दरों में संतोषजनक वृद्धि के लिए जताया आभार

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर मंत्री के नेतृत्व में गुरूवार को कोल्हान राइस मिलर्स एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने प्रोजेक्ट भवन स्थित कार्यालय में जाकर वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उराँव से मुलाकात की और राइस मिलर्स के मिलिंग के इंसेंटिव की दरों में संतोषजनक वृद्धि के लिए आभार जताया। चैम्बर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने कहा कि विभाग के इस प्रयास से राइस मिलर्स बेहद उत्साहित हैं। यह प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी अवगत कराया कि मिलरों के द्वारा केएमएस 2021-22 में सीएमआर कार्य किया गया था किंतु उक्त कार्य के परिवहन, हैंडलिंग एवं फोर्टिफिकेशन कार्य का भुगतान किसी कारणवश नहीं हो सका है। पुनः वित्तीय वर्ष 2022-23 में भी मिलरों द्वारा सीएमआर कार्य किया गया है किंतु इस वर्ष का भी भुगतान अब तक लंबित है। इन सभी कार्यों में मिलरों की बड़ी राशि लगी हुई है। बकाये का भुगतान नहीं होने के कारण मिलर्स आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं।

इस प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी अवगत कराया कि केएमएस 2022-23 में सीएमआर कार्य के लिए दी जानेवाली प्रोत्साहन राशि नवंबर 2023 तक करने का आश्वासन दिया गया था किन्तु अपरिहार्य कारणों से इस संबंधित आदेश भी अब तक जारी नहीं किया जा सका है।

इस प्रतिनिधिमंडल के आग्रह पर वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उराँव ने मिलरों की सभी समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार के लिए आश्वस्त किया।

इस प्रतिनिधिमण्डल में झारखण्ड चैंबर के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नीतिन प्रकाश, कोल्हान राइस मिलर्स एसोसियेशन के अध्यक्ष राजीव खिरवाल, सचिव दीपक झुनझुनवाला, कोषाध्यक्ष अविनाश सुरेका, सदस्य सुभाष लोधा, जामीनी मंडल, प्रवीण अग्रवाल, आनंद सक्सेरिया, बासुदेव रूंगटा और चंदन कुुमार शामिल थे।

Related posts

SpiceJet Emergency Landing : स्पाइसजेट फ्लाइट की कोच्चि एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 197 यात्री थे सवार

Nitesh Verma

बिहार में विपक्ष की एकजुटता देखकर भाजपा बैचेन: राजद

Nitesh Verma

स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तरीके से लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए 63 स्टैटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) का गठन

Nitesh Verma

Leave a Comment