झारखण्ड राँची

तकनीकी सचिवालय एवं क्षेत्रीय संस्थान-3, राँची
राजभाषा अध्यक्षीय शील्ड विजेता पुरस्कार से पुरस्कृत

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सीएमपीडीआई के ‘‘कांफ्रेंस हॉल’’ में शुक्रवार को राजभाषा पखवाड़ा-2023 के उपलक्ष्य में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में संस्थान के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने मुख्यालय स्तर पर तकनीकी सचिवालय एवं क्षेत्रीय संस्थान के स्तर पर क्षेत्रीय संस्थान-3 को राजभाषा अध्यक्षीय शील्ड विजेता पुरस्कार तथा मुख्यालय स्तर पर सिविल विभाग को राजभाषा अध्यक्षीय शील्ड उप-विजेता पुरस्कार से पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक (तकनीकी/पीएंडडी) अजय कुमार, निदेशक (तकनीकी/ईएस) सतीश झा, निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) अच्युत घटक एवं क्षेत्रीय संस्थान-3 के क्षेत्रीय निदेशक जयंत चक्रवती ने पखवाड़ा के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

निबंध प्रतियोगिता (हिंदी भाषी) के अंतर्गत प्रथम-वैभव ठाकरे, द्वितीय-विवेकानंद गुप्त, तृतीय-वरुण कुमार पंघाल और चतुर्थ पुरस्कार से रविशंकर यादव जबकि अहिंदी भाषी में प्रथम-विश्वजीत सेनगुप्ता, द्वितीय-अनीश सिंह, तृतीय-एस.बी. तमांग एवं चतुर्थ पुरस्कार से मंजू थापा छेत्री को सम्मानित किया गया

इस दौरान कविता प्रतियोगिता (हिंदी और अहिंदी भाषी) के अंतर्गत प्रथम-उत्पल कुमार सरकार, द्वितीय-पी संदीप नायडू, तृतीय-साजिदा ख़ातून सैकिया एवं चतुर्थ पुरस्कार से सत्येन्द्र नारायण को सम्मानित किया गया। टिप्पण प्रारूपण प्रतियोगिता (हिंदी और अहिंदी भाषी) के अंतर्गत प्रथम-आशीष रंजन, द्वितीय-कमल कुमार राय, तृतीय-गुलाम मुस्तफ़ा अंसारी एवं चतुर्थ पुरस्कार से कृति सहाय को पुरस्कृत किया गया।

वाद-विवाद प्रतियोगिता (हिंदी और अहिंदी भाषी) के अंतर्गत प्रथम-प्रतीक शुक्ल, द्वितीय-सतीश केशरी, तृतीय-विजय कुमार और चतुर्थ पुरस्कार से मनोज कुर्रे को सम्मानित किया गया। वहीं राजभाषा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता (हिंदी और अहिंदी भाषी) के अंतर्गत प्रथम-सतीश कुमार सिंह, द्वितीय-अंकित रावल, तृतीय-रेशम कुमारी और चतुर्थ पुरस्कार से अजय यादव को पुरस्कुत किया गया। प्रतीक चिन्ह और पंच लाइन प्रतियोगिता (हिंदी और अहिंदी भाषी) के अंतर्गत प्रथम पुरस्कार से प्रियंका भट्टा, द्वितीय पुरस्कार से आरिफ अली, तृतीय पुरस्कार से अंकुर श्रीवास्तव और चतुर्थ पुरस्कार से मुकुल नियोगी को सम्मानित किया गया.

चित्र आधारित कहानी प्रतियोगिता (हिंदी और अहिंदी भाषी) के अंतर्गत प्रथम-अरुण कुमार सुमन, द्वितीय – सुरेश कुमार रवि, तृतीय-बालचंद और चतुर्थ पुरस्कार से भुवनेश कुमार गुप्त को सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही साथ मूल रुप से हिंदी में पत्राचार/टिप्पण/आलेखन व अन्य कार्यालयीन कार्य करने संबंधी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत वर्ष 2022-23 के लिए डॉ. हरीश बाबू, राजेंद्र कुमार प्रधान, सत्य प्रकाश दत्त, राजेश कुमार सिन्हा को भी पुरस्कार प्रदान किया गया।

Related posts

संत ज़ेवियर्स में मज़दूर दिवस का आयोजन

Nitesh Verma

बोकारो मे 1.25 लाख की शराब ले उड़े चोर.. जाँच मे जुटी पुलिस

Nitesh Verma

30 ग्रामीण सड़कों का होगा जीर्णोद्धार, स्वीकृति मिली: कमलेश सिंह

Nitesh Verma

Leave a Comment