झारखण्ड धनबाद

दुष्कर्म पीड़ितों के दर्द बांटने न्यायाधीश पहुंचे आश्रय गृह

धनबाद (प्रतीक सिंह) : दुष्कर्म पीड़ितों का दर्द बांटने के लिए नयाधीश लीगल एड डिफेंस काउंसिल सिस्टम की टीम के साथ आश्रय गृह पहुंचे।‌सरायढेला थाना क्षेत्र स्थित होप हाऊस मे रह रहे 18 पीड़ित बच्चियों से न्यायाधीश राकेश रोशन ने बात की उनकी समस्याओं को सुना।

उन्हें मिलने वाली तमाम सरकारी सुविधाओं की जानकारी ली डीसीपीओ साधना कुमारी को तत्काल होप हाउस में चिकित्सक की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया । वहीं होप हाउस में रह रही चार वर्षीय बच्ची जिसे खंभे में बांधकर बुरी तरीके से गरम रड से दाग दिया गया था। इस संबंध में अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं किए जाने की बात सुनकर न्यायाधीश ने एसएसपी धनबाद से बात की और प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया।

न्यायाधीश ने होप हाउस की अधीक्षक पूजा सिंह को निर्देश दिया कि बच्चों का समुचित देखभाल और उन्हें मिलने वाले समूचे सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाए और उसमें किसी भी तरह की परेशानी होने पर अविलंब डालसा को सूचित करें। न्यायधीश ने होप हाउस की व्यवस्थाओं की सराहना की।इस मौके पर लीगल एड डिफेंस काउंसिल सिस्टम के डिप्टी चीफ अजय कुमार भट्ट सहायक कांउसिल नीरज गोयल, शैलेन्द्र झा, डालसा सहायक अरूण कुमार, पीएलवी अजीत दास समेत उपस्थित थे।

Related posts

डीएवी-6 में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को किया याद

Nitesh Verma

डीपीएस बोकारो की प्राइमरी इकाई में अलंकरण समारोह आयोजित

Nitesh Verma

नीरज सिन्हा बनाए गए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष

Nitesh Verma

Leave a Comment