झारखण्ड बोकारो

धूमधाम से मना जैन पब्लिक स्कूल का 44वां स्थापना दिवस

बोकारो (ख़बर आजतक) : जैन पब्लिक स्कूल ने आज अपना 44वा स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। कार्यक्रम की शुरुआत नवकार महामंत्र के साथ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ हुई। आगंतुक अतिथियों का स्वागत करते हुए जैन मिलन के अध्यक्ष संजय बैद ने कहा की जैन पब्लिक स्कूल के संस्थापक सदस्यों की सकारात्मक सोच, कर्मठता एवं दृढ़ संकल्प का नतीजा है कि आज स्कूल समाज की अंतिम पंक्ति पर खड़े वंचित वर्ग के बच्चों के भविष्य संवारने का काम कर रही है।

स्कूल के प्रभारी प्राचार्य मृत्युंजय सहाय ने स्कूल की सफलता एवं उपलब्धियां का जिक्र किया। श्री सहाय ने कहा कि स्कूल आज एक मजबूत प्रेरणादायक शैक्षणिक परिवार बन गया है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित डॉ महेंद्र जैन ने कहा कि जैन पब्लिक स्कूल शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
मुख्य अतिथि बजरंग लाल चौरड़िया ने कहा की जैन पब्लिक स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता के साथ-साथ नैतिकता एवं संस्कार के बीज बच्चों में भर रही है।

जैन मिलन के सचिव आलोक जैन ने कहा जैन पब्लिक स्कूल ने सामाजिक विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य किये है । आलोक जैन ने कहा कि भविष्य के लिए उच्च लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं जिन पर कार्य योजना के साथ काम किया जाएगा। श्री आलोक ने स्कूल के शिक्षकों की मेहनत और कर्मठता की भी प्रशंसा की। कार्यक्रम में आनंद कोठारी को 78 बार रक्तदान करने पर सम्मानित किया गया।
स्वाति कुमारी एवं ऋषिका राज ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का संचालन किया। दलजीत कौर ने धन्यवाद ज्ञापन किया। स्कूली बच्चों ने बेहतरीन नृत्य, गीत एवं नाटक प्रस्तुत कर उपस्थित समुदाय का मन जीत लिया। प्रीतीलता ने रंगोली बनाई।
कार्यक्रम में सुभाष जैन, विकास जैन, विपुल मेहता, डॉ आकाश जैन, संजय जैन, मनीष जैन, विकास जैन, नताशा जैन, आद्य्या जैन,वान्या जैन, शुभ जैन, रीना जैन,रिद्धि जैन,सिद्धि जैन,निशा जैन, रीना कुमारी, जयंती कुमारी, शारदा कुमारी, देवी कुमारी,कविता झा,अर्चना कुमारी,रोशनी गुप्ता, मीरा कुमारी, रानी सीमा सिंह, नवीन कुमार सिंह, प्रगति शर्मा सहित स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

Related posts

नहीं रहे ‘धूम’ के डायरेक्टर संजय गढ़वी, मॉर्निंग वॉक के दौरान हार्ट अटैक से हुई मौत

Nitesh Verma

गोमिया : अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव कर रही है कांग्रेस पार्टी : छात्र नेता अफजल…

Nitesh Verma

जीवनदाता के रूप में समाज में चिकित्सकों का बहुमूल्य योगदान है : बिनोद चोपड़ा

Nitesh Verma

Leave a Comment