झारखण्ड राँची

नगर आयुक्त से मिला हेसाग छठ पूजा समिति का शिष्टमंडल, छठ महापर्व के निमित्त विभिन्न समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन

हेसाग छठ तालाब में जल संकट, देढ़ से दो फीट ही मात्र है पानी: दुर्गेश यादव

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): छात्र नेता, समाजसेवी हेसाग छठ पूजा समिति के आयोजक दुर्गेश यादव के नेतृत्व में समिति के सदस्यो के साथ राँची नगर निगम के नगर आयुक्त अमित कुमार से मिलकर आगामी छठ महापर्व के निमित्त विभिन्न समस्याओं को लेकर पत्र दिया गया।

छठ पूजा समिति के आयोजक दुर्गेश यादव ने कहा कि वर्षों से हेसाग छठ तालाब में लाखों की संख्या में भक्तगण छठ महापर्व करते आ रहे हैं। ढाई सौ के करीब छठव्रती यहाँ पर भगवान सूर्य की उपासना संध्या अरगके साथ उगते हुए भास्कर को जल अर्पित कर पूजन करते हैं, साथ ही छठ पूजा समिति के द्वारा तालाब परिसर में भगवान भास्कर सूर्य भगवान की प्रतिमा स्थापित कर पूजन करते हैं। वर्तमान में तालाब परिसर के चारों ओर ऊंचे ऊंचे भवन का निर्माण होने से तालाब में जल संकट उत्पन्न हो गया है। तालाब में अभी डेढ़ से 2 फीट पानी शेष रह गया है जिससे कि आगामी छठ महापर्व में छठवृतियों के लिए एक समस्या नजर आ रही है, साथ ही वार्ता के क्रम में तालाब परिसर के अंदर अत्यधिक घास व कूड़े का अंबार होने के कारण साफ सफाई हेतू राँची नगर निगम के नगर आयुक्त अमित कुमार ने आस्वस्थ किया कि हर संभव घाट परिसर को स्वच्छ व साफ करने के लिए हम सभी कटिबध हैं, शीघ्र ही सफाई का काम होगा, जल संकट को दूर करने के लिए कुछ वैकल्पिक व्यवस्था किया जाएगा।

इस मौके पर हेसाग छठ पूजा समिति के अध्यक्ष दुर्गेश यादव, मुख्य संरक्षक अशोक चौधरी, कोषाध्यक्ष राजबली सिंह, सचिव विजय साहू, संरक्षक राहुल सोनी उपस्थित थे।

Related posts

सांसद व विधायक ने संयुक्त रूप से किया गोमिया पेयजलापूर्ति योजना का शिलान्यास

Nitesh Verma

सीएमपीडीआई मुख्यालय सहित 6 राज्यों में फैले अपने सभी क्षेत्रीय संस्थानों में विशेष अभियान 3.0 के तहत 32 स्थलों के लक्ष्य के मुकाबले 37 स्थलों को किया स्वच्छ

Nitesh Verma

गोमिया : लाठी खेल भारतीय परंपराओं की देन है : माधवलाल सिंह

Nitesh Verma

Leave a Comment