झारखण्ड बोकारो स्वास्थ

नियमित जांच से हृदय रोग की रोकथाम : डॉ सुमन

बोकारो (ख़बर आजतक) ‘ रोटरी क्लब चास द्वारा स्वास्थ्य अभियान के तहत नया मोड़ स्थित कुमार पेट्रोल पंप पर पीपीएच कार्यक्रम का आयोजन किया गया और लोगों के स्वास्थ्य की जांच निशुल्क की गई। वजन,उच्च रक्तचाप, मधुमेह आदि की निशुल्क जांच के बाद डॉ सुमन ने लोगों को चिकित्सीय सलाह भी दी।रोटरी क्लब चास की अध्यक्ष पूजा बैद ने कहा की आधुनिक युग में अपने स्वास्थ्य को गंभीरता से लेना चाहिए। पूजा ने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य हेतु हमें अपनी नियमित जांच अवश्य करवानी चाहिए।


डॉ सुमन ने कहा कि समय पर बीमारी का पता लगने से सही ढंग से इलाज संभव है। डॉ सुमन ने कहा की सही समय पर पता चलने से बीमारी से बचाव एवं लोगों की जान भी बचाई जा सकती है।
कार्यक्रम के संयोजक कुमार अमरदीप ने कहा की स्वास्थ्य की निरंतर जांच आवश्यक है। अमरदीप ने कहा यह शिविर लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगाया गया है। संस्थापक अध्यक्ष संजय बैद ने कहा कि रोटरी क्लब दुनिया भर में मानव सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
रोटरी क्लब चास की सचिव डिंपल कौर ने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने रोटरी चास ने अभियान छेड़ रखा है। डिंपल ने शिविर के सफल आयोजन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। डिंपल ने बताया की 58 लोगों की है स्वास्थ्य की जांच की गई। इनमें से कई लोगों को उक्त रक्तचाप एवं मधुमेह की बीमारी पाई गई।
कार्यक्रम को सफल बनाने में नरेंद्र सिंह, संजय रस्तोगी, माधुरी सिंह, विपिन अग्रवाल का सराहनीय योगदान रहा।

Related posts

बोकारो : तीन दिवसीय 24वां झारखंड स्टेट युथ बास्केटबॉल टूर्नामेंट का हुआ समापन

Nitesh Verma

प्रोफेशनल्स काँग्रेस द्वारा संत जेवियर्स कॉलेज में फाइट अगेंस्ट कैंसर कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

श्री जीण माता प्रचार समिति का सावन सिंधारा धूमधाम से मनाया गया

Nitesh Verma

Leave a Comment