झारखण्ड राँची राजनीति

नीतीश कुमार के ब्रेक स्टेपनी हैं ललन सिंह: कैलाश यादव

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राजद के प्रदेश महासचिव सह मीडिया प्रभारी कैलाश यादव ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि बजट सत्र के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके रिपेयर व क्रेज स्टेपनी केंद्रीय मंत्री ललन सिंह के द्वारा बिहार पूर्व महिला सीएम एवं विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता राबड़ी देवी और राजद विधायक रेखा देवी को अमर्यादित टिपण्णी ब्यान देते हुए कटाक्ष करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया है।

कैलाश यादव ने कहा कि बिहार के सीएम व जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार का दिमागी हालत इन दिनों ठीक नहीं चल रहा है। नीतीश कुमार सदन में हो या बाहर महिला जनप्रतिनिधियों के खिलाफ लगातार अशोभनीय, अलोकतांत्रिक एवं अमर्यादित टिप्पणी कर रहे हैं। सार्वजनिक रुप से इनका व्यवहार आए दिन महिलाओं के प्रति अत्यंत गंदी है एवं नीचा दिखाने जैसा रहा है।

कैलाश यादव ने कहा कि जब नीतीश कुमार सदन के अंदर होते हैं तब तब अपना मानसिक संतुलन खो बैठते हैं और बिल्कुल अशोभनीय बाते करते रहते हैं, स्पष्ट तौर पर दिखता है कि विगत कई दिनों से नीतीश कुमार महिलाओं के खिलाफ निरंतर अनर्गल एवं अशोभनीय बयान देते रह रहे हैं, जिस कारण राज्यहित एवं लोकहित में राजनीतिक दलों एवं आम आवाम को अत्यंत चिंता सता रही है। सदन के अंदर या बाहर किसी भी महिलाओं का अपमान भरा भाषा उचित नहीं है।

राजद का मानना है कि नीतीश कुमार जब से बीजेपी व पीएम नरेन्द्र मोदी के संरक्षण में गए हैं सभी जेडीयू नेताओं का मानसिक व्यवहार महिला विरोधी हो गया है ! निश्चित रुप से जेडीयू को बीजेपी के संगत का बुरा असर पड़ गया है क्योंकि विदित है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी काँग्रेस नेता सोनिया गाँधी को इटालियन गाय बोलते रहे हैं।

कैलाश यादव ने केंद्रीय मंत्री ललन सिंह को सीएम नीतीश कुमार का रिजेक्टेड स्टेपनी को करार दिया है और कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री राजद नेत्री राबड़ी देवी पर अशोभनीय कटाक्ष कर अपने आप को ज्यादा आवेश में नही आना चाहिए और बहक कर बयानबाजी नही करना चाहिए क्योंकि बिहार एवं देश के लोग पुरानी परंपरा से काफी ऊपर उठ गए हैं भाषा की मर्यादा का ख्याल रख कर कुछ बोलना चाहिए, देश के लोगो ने देखा है कि बिहार विधान परिषद में विपक्ष की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री रहीं राबड़ी देवी को आप आत्मस्त्क होते थे, इसलिए व्यवहारिकता बनाए रखना चाहिए।

कैलाश यादव ने कहा कि राजद की ओर से मेरा सुझाव है नीतीश और ललन सिंह को राँची मेंटल हॉस्पिटल में इलाज करवाने की जरुरत है।

Related posts

सेक्टर 12 से हटाया गया अनधिकृत निर्माण

Nitesh Verma

छात्राओं की सुरक्षा को लेकर 4 मार्च को एसएसपी से मिलेंगे आलोक दूबे

Nitesh Verma

डीएवी  सेक्टर-6 में महान् शिक्षाविद महात्मा नारायण दास ग्रोवर की पुण्यतिथि मनाई गई ।

Nitesh Verma

Leave a Comment