झारखण्ड राँची

नीरजा सहाय में मनाया गया कारगिल विजय दिवस

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): नीरजा सहाय में शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती मनाई गई। इस दौरान मुख्य अतिथि आईटीबीपी के डिप्टी कमांडेंट शैलेश कुमार तथा उनके सहयोगी थे। इस कार्यक्रम की शुरुआत समूह गान द्वारा हुई, उसके बाद शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित किया गया। देश भक्ति से भरपूर एक नृत्य का प्रदर्शन किया गया। कक्षा सातवीं की अनम अपनी कविता में तथा कक्षा आठवीं की समीक्षा ने अपने भाषण में शहीदों को याद किया तथा उनकी कुर्बानी ने सभी की आँखें नम कर दी।

इस अवसर पर डिप्टी कमांडेंट शैलेश कुमार ने अपने भाषण में बच्चों को समर्पण तथा मेहनत से काम करने की सीख दी, उन्होंने कहा कि “जो पानी से नहाता है वह लिबास बदलता है, लेकिन जो पसीने से नहाता है वह इतिहास बदलता है।”

वहीं प्राचार्या किरण यादव ने अंगवस्त्र प्रदान कर सभी अतिथियों का सम्मान किया तथा अपने भाषण में कहा, कि यह बुद्ध का भी देश है यह युद्ध का भी देश है ।पूरा समा देश भक्तिमय हो गया। साथ ही नीरजा सहाय में 27 और 28 दो दिवसीय स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में 10 विद्यालय भाग ले रहे हैं जिसमें 526 लड़के तथा 376 लड़कियां हैं ।कुल 929 खिलाड़ी हैं। डीएवी कपिल देव, गाँधीनगर सेक्टर- 4 बोकारो, आनंद स्वामी, भंडारीडीह, तेनुघाट, चतरा, टंडवा, बचरा, नीरजा सहाय के खिलाड़ी विभिन्न खेलों जैसे वॉलीबॉल, खो-खो ,योगा, चेस, जूडो, कराटे, उसू आदि खेलों में भाग ले रहे हैं।

Related posts

एसबीयू कुलपति गोपाल पाठक को अमेरिका में किया गया सम्मानित

Nitesh Verma

वीर बुधू भगत स्मारक समिति की बैठक संपन्न, जयंती धूमधाम से मनाने का लिया निर्णय

Nitesh Verma

संत जेवियर्स विद्यालय में अभिविन्यास सह जानकारी-पूर्ण सत्र का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment