झारखण्ड बोकारो

पाठन में उत्कृष्टता के अलावा सशक्त चरित्र निर्माण अतिआवश्यक: प्रो गोपाल पाठक

रिपोर्ट : नितीश मिश्र

राँची(खबर_आजतक): सरला बिरला के महानिदेशक प्रो गोपाल पाठक ने संबोधन के दौरान कहा कि पाठन में उत्कृष्टता के अलावा सशक्त चरित्र निर्माण भी उतना ही आवश्यक है।’ वे विवि के नए सत्र के लिए आयोजित तीन दिवसीय इंडक्शन कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने सामान्य अनुशासन के अलावा शैक्षणिक और वित्तीय अनुशासन पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने एसबीयू के साथ विभिन्न विदेशों विश्वविद्यालयों के एमओयू की जानकारी देते हुए कहा कि इससे विवि के विद्यार्थियों को विश्वस्तरीय शैक्षणिक परिवेश में अध्ययन का अवसर हासिल होगा।

इस कार्यक्रम में विवि के प्रभारी कुलपति प्रो. एस.बी. डांडीन ने विद्यार्थियों को अच्छे कर्म, सहयोगी स्वभाव और जीवन में सकारात्मक प्रवृत्ति को अपनाते हुए अध्ययन को आत्मसात् की सलाह दी।

कुलसचिव प्रो. वी. के. सिंह ने नए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें बिरला परिवार की समृद्ध विरासत, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अपनी जड़ों से जुड़े रहने के विषय में बताया।

डीन डॉ. नीलिमा पाठक ने विद्यार्थियों को बेहतरीन समय प्रबंधन, अनुशासन, कुशल आचरण और दृढ़ संकल्प के जरिए अपना लक्ष्य पूरा करने की सलाह दी।

इस कार्यक्रम का संचालन इशिका सिंह और समापन डॉ. शुभ्रजीत मंत्री ने किया। वहीं उपस्थित विद्यार्थियों के समक्ष डीएसडब्ल्यू डॉ. अशोक अस्थाना, हरिबाबू शुक्ला, प्रो. राहुल वत्स, डॉ. पी. के. होता और सी. एस. महता ने अपने विभागों के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर डॉ. संदीप कुमार, डॉ. शैलेश नारायण सिंह, डॉ. राज कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

एसबीयू के प्रतिकुलाधिपति बिजय कुमार दलान और डॉ. प्रदीप कुमार वर्मा ने इस कार्यक्रम के आयोजन पर अपनी शुभकामनाएँ दी।

Related posts

रौनियार वैश्य प्रगतिशील मंच का “प्रतिभा सम्मान 2024” का आयोजन संपन्न

Nitesh Verma

झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय की डॉ. पूर्वी शइकिया ने देशी वनों पर आक्रामक पादप प्रजाति की तीव्रता पर अंतर्राष्ट्रीय प्रसिद्ध पत्रिका ‘नेचर’ में शोध आलेख प्रकाशित

Nitesh Verma

जन्मजात दिल में छेद का हुआ निःशुल्क ऑपरेशन

Nitesh Verma

Leave a Comment