झारखण्ड बोकारो

बरलंगा से कसमार भाया नेमरा पथ के चौड़ीकरण – मजबूतीकरण कार्य में गति का मार्ग प्रशस्त

बोकारो (ख़बर आजतक) : शुक्रवार को उपायुक्त विजया जाधव ने बरलंगा से कसमार भाया नेमरा पथ के चौड़ीकरण – मजबूतीकरण कार्य को लेकर कसमार प्रखंड के खुदीबेड़ा ग्राम का दौरा किया। उनके साथ अपर समाहर्ता मो. मुमताज अंसारी, जिला नजारत उप समाहर्ता वंदना शेजवलकर, अनुमंडल पदाधिकारी बेरमो अशोक कुमार, जिला भू अर्जन पदाधिकारी द्वारिका बैठा आदि उपस्थित थे।
उपायुक्त विजया जाधव ने कसमार प्रखंड के खुदीबेड़ा आंगनबाड़ी केंद्र परिसर में सड़क निर्माण को लेकर 18 किमी (गैर वन क्षेत्र) भूमि अधिग्रहण से संबंधित रैयतों/ग्रामीणों के साथ बैठक* की। उनके शिकायतों पर क्रमवार सुनवाई की। रैयतों/ग्रामीणों ने भूमि अधिग्रहण के तहत मुआवजा राशि कम देने की बात रखीं, इसी कारण वह जिला भू अर्जन कार्यालय द्वारा दिए जा रहें भुगतान नोटिस को प्राप्त नहीं कर रहें है।

इस पर उपायुक्त ने विस्तार से रैयतों/ग्रामीणों को भूमि अधिग्रहण के तहत मुआवजा राशि निर्धारित करने की प्रक्रिया से उन्हें अवगत कराया। कहा कि विभाग ने आपके क्षेत्र अंतर्गत वर्ष 2020-2021 एवं 2022 में हुए भूमी की बिक्री का दर को ही निर्धारित किया है। उपायुक्त द्वारा समझाने पर रैयतों/ग्रामीणों ने मामले को समझा और भुगतान नोटिस एवं मुआवजा राशि का वाउचर प्राप्त करने पर सहमति जताई। इसी के साथ बरलंगा से कसमार भाया नेमरा पथ के चौड़ीकरण – मजबूतीकरण कार्य में गति का मार्ग प्रशस्त हो गया है।
मौके पर ही, रैयतों को भुगतान नोटिस का तामिला कराया गया एवं मुआवजा भुगतान को लेकर वाउचर वितरण किया गया। ग्रामीणों ने बरलंगा से कसमार भाया नेमरा पथ के चौड़ीकरण – मजबूतीकरण कार्य में संबंधित एजेंसी एवं स्थानीय प्रशासन का सहयोग करने की बात कहीं।
मौके पर प्रखंड प्रमुख, प्रखंड बीस सूत्री सदस्य, तकनीकी विभाग के कार्यपालक अभियंता, प्रखंड विकास पदाधिकारी कसमार, अंचलाधिकारी कसमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि,काफी संख्या में ग्रामीण आदि* उपस्थित थे।

Related posts

डॉ रामरेश यादव, निदेशक शशि स्वास्थ्य संस्थान की ओर गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें

Nitesh Verma

बुंडू पंचायत में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान

Nitesh Verma

मदरसा परिसर में आयोजित बैठक में शामिल हुए राज्य समन्वय समिती सद्स्य व नव निर्वाचित केंद्रीय सदस्य योगेंद्र प्रसाद महतो

Nitesh Verma

Leave a Comment