कसमार झारखण्ड बोकारो

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे के साथ शपथ ग्रहण का आयोजन

रंजन वर्मा, कसमार

कसमार ( ख़बर आजतक) : बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नारे के साथ बोकारो जिला अंतर्गत कस्तूरबा विद्यालय जरिडीह तथा कसमार में बालिकाओं ने शपथ ग्रहण कर बालिकाओं पर होने वाले हिंसा की रोकने का आह्वान किया। जिला समाज कल्याण विभाग बोकारो तथा सहयोगिनी संस्था की संयुक्त पहल पर आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान कसमार कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन सावित्री हेंब्रम ने कहा कि समाज में व्याप्त जेंडर गैप के कारण बालिकाओं का लिंग अनुपात कम है।

जिसको ध्यान में रखते हुए हमें बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के संकल्प को पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि बालिकाओं के संवर्धन के लिए कस्तूरबा विद्यालय का संचालन किया जाता है, ताकि उनका भविष्य उज्जवल हो। जरीदीह स्थित कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन अनिता कुमारी ने कहा कि बालिका शिक्षा की ओर अग्रसर कस्तूरबा विद्यालय की छात्राएं समाज तथा देश के विकास में योगदान दे रही है । वंचित वर्ग की बालिकाओं के शिक्षा तथा उनके समुचित विकास के लिए कस्तूरबा विद्यालय कृत संकल्प है।


इस संबंध में सहयोगिनी की सचिव कल्याणी सागर ने बताया कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ नारे के साथ अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस आगामी 11 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है ।इस उपलक्ष में जिले के विभिन्न स्थानों पर रंगोली प्रतियोगिता, किशोरी बैठक, प्रशिक्षण, समूह चर्चा का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि बाल विवाह तथा किशोरी नेतृत्व क्षमता विकास के लिए सहयोगिनी द्वारा जिले के 10 पंचायत में किशोरीयो के साथ लगातार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।कार्यक्रम के दौरान सहयोगिनी के रवि कुमार राय ,अनिल कुमार हेंब्रम, मंजू देवी , कुमारी किरण आदि उपस्थित थी।

Related posts

डीपीएस बोकारो के 37वें स्थापना दिवस समारोह में विद्यार्थियों ने बिखेरी बहुरंगी छटा

Nitesh Verma

एनसीपी व टीम सूर्या ने किया हुसैनाबाद में एक बूथ दस यूथ कार्यक्रम का शुभारंभ

Nitesh Verma

ग्राम सभा के माध्यम से बैंक ऑफ इंडिया ने किया 49 ग्राम सभाओं का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment