अपराध गोमिया झारखण्ड बेरमो बोकारो

बेरमो अनुमंडल में एक बार फिर पुलिस की मुस्तैदी से बड़ी घटना होने से टल गई

रिपोर्ट : प्रशांत अम्बष्ठ

गोमिया (ख़बर आजतक) : बेरमो अनुमंडल में एक बार फिर पुलिस की मुस्तैदी से बड़ी घटना होने से टल गई। जानकारी के अनुसार सोमवार की देर शाम लोग बकरीद का त्योहार मनाकर आराम करने की तैयारी में थे। वहीं दो अलग अलग जगहों पर उपद्रवियों के द्वारा माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से उपद्रवियों की करतूत पर पानी फिर गया,और कोई बड़ी घटना होने से टल गया।


पहला घटना गोमिया थानाक्षेत्र के होसिर का है। जहां एक ही समुदाय के दर्जनों लोग आमने सामने होकर एक दूसरे पर पथराव करने लगे,और उस पथराव में कई लोग घायल हो गए। दरअसल मामला न्यू कमर बाइकर्स का है। दो अलग अलग बाइक में सवार होकर न्यू कमर बाइकर्स फूल स्पीड से एक मोहल्ले से गुजर रहे थे। यह देखकर उस मोहल्ले के लोगो ने न्यू कमर बाइकर्स को रोककर जमकर फटकार लगाई। ये बात उन बाइकर्स को नागवार गुजरी। बाईकर्स वहां से अपने मोहल्ले जाकर कुछ लोगो को बुलाकर ले आये। दोनों ओर से बहस का दौर चलने लगा। बहस बाजी में दोनों पक्ष के लोग उग्र होते चले गए। उसके बाद दोनों तरफ से एक ही समुदाय के दर्जनों लोग आमने सामने होकर एक दूसरे पर पथराव करने लगे। इस पथराव में कई लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही बेरमो एसडीपीओ बीएन सिंह के निर्देश पर गोमिया थाना सहित चार थाना के पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। वही मामला शांत कराने में कुछ समाजसेवियों की भी भूमिका अहम रही।

वहीं दूसरा मामला बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह का है। जहां बाबू क्वाटर्स के समीप दामोदर नदी तट किनारे स्थानीय लोगों के द्वारा कुछ प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा देखा गया। जिसे देखकर लोग आक्रोशित होकर शहीद भगत सिंह चौक के समीप सड़क पर टायर जलाकर जाम कर दिया, और दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग करने लगे। यहां भी घटना की सूचना मिलते ही बोकारो थर्मल थाना सहित अन्य थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया।
यूँ कहे तो पुलिस की मुस्तैदी से इस तरह बकरीद की शाम माहौल बिगड़ने से क्षेत्र बच गया

Related posts

राज्यपाल से मिला भाजपा का प्रतिनिधिमंडल, विधानसभा में पारित झारखंड प्रतियोगी परीक्षा की गंभीरतापूर्वक समीक्षा कर राज्य सरकार को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के क्रम में सौंपा ज्ञापन

Nitesh Verma

रोटरी क्लब ऑफ बोकारो द्वारा स्वास्थ्य जागरुकता एवं परीक्षण शिविर का आयोजन

Nitesh Verma

केंद्रीय सरना समिति व अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की बैठक संपन्न, कुरमी समाज को आदिवासी बनने से रोकने के लिए किया गया बैठक

Nitesh Verma

Leave a Comment