झारखण्ड बोकारो शिक्षा

बोकारो : कक्षा 11वीं के 550 से अधिक छात्र-छात्रायें हुए चिन्मय परिवार में सम्मिलित

दसवीं बोर्ड की परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्रों को चेक देकर पुरस्कृत किया

बोकारो (कैलाश गोस्वामी) : चिन्मय विद्यालय बोकारो में वर्ष 2024-25 के 11वीं के नव नामांकित छात्रों के हेतु आयोजित सम्मिलन समारोह सोल्लास संपन्न हुआ । इसमें 550 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। उन्हें विद्यालय की उपलब्धि, उद्देश्य ,सेवा कार्य एवं संस्थागत ढांचे के बारे में जानकारी दी गई । इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजन प्रसाद ई.डी.(पी एंड ए) और वर्क्स ,सेल, बोकारो थे।
प्राचार्य सूरज शर्मा ने मुख्य अतिथि राजन प्रसाद को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया तथा विद्यालय के उपप्राचार्य नरमेन्द्र कुमार ने विशिष्ट अतिथि प्रीति सरण का स्वागत किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सहित उपस्थित गणमान्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात विद्यालय के संगीत नाटक विभाग द्वारा सुमधुर स्वागत गान प्रस्तुत किया गया । प्राचार्य सूरज शर्मा ने कहा कि चिन्मय विद्यालय कोई सामान्य विद्यालय नहीं है। इसकी स्थापना परम पूज्य गुरुदेव स्वामी चिन्मयानंद महाराज के हाथों जिस उद्देश्य से हुई विद्यालय उस उद्देश्य की पूर्ति के लिए सतत प्रयत्नशील रहा है और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय सफलता हासिल कर रहा है। चिन्मय विद्यालय बोकारो, झारखंड का पहला विद्यालय है जिसने नाबेट(छ।ठम्ज्) का सर्टिफिकेशन, सी.बी.एस.ई से न्यू जनरेशन स्कूल एवं ब्रिटिश काउंसिल से भी विशिष्ट प्रमाण-पत्र प्राप्त कर चुका है। मैं सभी अभिभावकों को भरोसा देना चाहता हूं कि उनके नौनिहालों का भविष्य सुरक्षित हाथों में है। केवल आवश्यकता इस बात की है कि निर्भय होकर कोशिश करें। कोशिश करने वालों की हार नहीं होती। छात्रों के संघर्ष में विद्यालय सभी संसाधनों के साथ उनके साथ खड़ा है ।

मुख्य अतिथि श्री राजन प्रसाद ने इस अवसर पर सी.बी.एस.ई दसवीं की 2024 की परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्रों को चेक देकर पुरस्कृत किया । इन छात्रों को ₹15000-₹15000 की राशि दी गई। अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि हमें हमेशा ही चिन्मय विद्यालय बोकारो पर गर्व होता रहा है । पिछले 47 वर्षों से इस विद्यालय ने शिक्षा और समाज-सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया है । इस विद्यालय के छात्रों ने न केवल बोकारो-झारखंड बल्कि देश को भी गौरवान्वित किया है।

श्रेया गुप्ता ने विद्यालय के आधारभूत ढांचा एवं शैक्षिक उपलब्धि का पी.पी.टी शो प्रस्तुत किया। विद्यालय कि आई टी प्रमुख सुधावाला ने विद्यालय की सेवा में टेक्नोलॉजी के उपयोग के बारे में जानकारी दी तथा उप-प्राचार्य नरमेन्द्र कुमार ने शिक्षकों का परिचय करवाया । इस प्रकार आज के कार्यक्रम में छात्रों को विद्यालय संबंधित सभी विषयों की जानकारी दी गई ताकि आने वाले दिनों में उन्हें कोई कष्ट ना हो ।

विद्यालय सचिव महेश त्रिपाठी ने भेंट किया सम्मान में स्मृति-चिन्ह

विद्यालय सचिव महेश त्रिपाठी ने मुख्य अतिथि श्री राजन प्रसाद एवं विशिष्ट अतिथि श्रीमती प्रीति सरण को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में उप-प्राचार्य श्री नरमेन्द्र कुमार ने सभी छात्र शिक्षक अभिभावक सहित उपस्थित गणमान्य अतिथियों को कार्यक्रम में बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद प्रकट किया। कार्यक्रम का समापन विद्यालय गान से हुआ । इस कार्यक्रम का संचालन अंजलि मिश्रा एवं मीनाक्षी चैधरी ने किया । मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि के अलावा कार्यक्रम में महेश त्रिपाठी (सचिव) , सूरज शर्मा (प्राचार्य), आर एन मल्लिक (कोषाध्यक्ष) एवं नरमेन्द्र कुमार (उप-प्राचार्य), अपनी उपस्थिति से इसकी शोभा बढ़ा रहे थे।

Related posts

चम्पाई सोरेन से मिले सीसीएल के सीएमडी डॉ बी वीरा रेड्डी, कोयला के उत्पादन एवं प्रेषण में 2023 – 2024 के लक्ष्य की प्राप्ति हेतू मार्गदर्शन का किया आग्रह

Nitesh Verma

चंपाई सोरेन को उनके गांव छोड़कर लौटने के दौरान बड़ा हादसा, 1 की मौत 5 घायल

Nitesh Verma

जेवीएम श्यामली को मिला बेस्ट स्कूल अवार्ड

Nitesh Verma

Leave a Comment