झारखण्ड बोकारो शिक्षा

बोकारो : चिन्मय विद्यालय में कक्षा 11वीं छात्र सम्मिलन समारोह – 2023 सोल्लास संपन्न

यूपीएससी में सफल वर्षा और श्रूति ने बताया सफलता के मंत्र

बोकारो (ख़बर आजतक): चिन्मय विद्यालय बोकारो में 2023 में नवनामांक्ति बच्चों एवं उनके उनके अभिभावकों के स्वागत में आयोजित समारोह सोल्लास सम्पन हुआ, जिसमें छात्र एवं अभिभावक सहित लगभग दो हजाार से अधिक लोग शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरूआत वैदिक रीति से हुई। सभी सम्मानित अतिथि- स्वामिनी संयुक्तानंद सरस्वती आचार्या चिन्मय मिशन केन्द्र बोकारो), महेश त्रिपाठी (सचिव), सूरज शर्मा (प्राचार्य) सुश्री वर्षा (यूपीएससी-2022, रैंक-353) व सुश्री श्रुति (यूपीएससी-2022 रैंक-506) (विशिष्ट सम्मानित अतिथि को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। तत्पश्चात सभी अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित किया।

विद्यालय के प्राचार्य सूरज शर्मा ने कहा की सभी छात्र को दसवीं में उल्लेखनीय सफलता के लिए बधाई और उनके अभिभावकों को धन्यवाद कि उन्होंने अपने शावकों के भविष्य निर्माण के लिए चिन्मय विद्यालय बोकारो का चयन किया । चिन्मय विद्यालय बोकारो हमेशा आध्यात्मिक ऊर्जा से भरपुर कठिन कर्म के सिद्धांत को मानता है और इसी सिद्धांत को अपनाकर शिक्षक एवं प्रवंधन छात्रों के चरित्र निर्माण से ले कर उनके ज्ञान एवं कौशल के विकास में सतत लगे रहते हैं। इसका ही परिणाम है कि इस विद्यालय में 90 छात्र इस साल भी आईआईटी जेईई एडवांस्ड के लिए चयनित हुए हैं । 10 वीं एवं 12वीं में शानदार परिणाम आया है।मुख्य अतिथि परम पूज्य स्वामिनी संयुक्तानंद सरस्वती ने कहा-मन, बुद्धि, विवेक, शरीर, वाणी एवं सभी ज्ञानेन्द्रियो पर नियंत्रण रखिए, चरित्र निर्माण के साथ-साथ ज्ञानार्जंन के लिए कठिन परिश्रम करिए सफलता जरूर मिलेगी। वर्षा एवं श्रुति ने कहा कि पहले तो आपका आचरण अनुशासन युक्त हो, आप अपने को महत्व दें, आदर दें एवं लक्ष्य निर्धारित कर सतत् प्रयासरत रहें। उम्मीद कभी न छोडे़ हतोत्साहित कभी ना हों. नरेंद्र कुमार ने छात्रों एवं अभिभावकों को विद्यालय के शिक्षकों से परिचय कराया। कंप्यूटर शिक्षिका सुधा बाला ने चिन्मय विद्यालय के इतिहास, उपलब्धि एवं चिन्मय दृष्टि के बारे में बताया। विकास परिधारिया ने सतत् मूल्यांकन के लिए सेलो और सि.ई.टी की उपयोगिता के बारे में जानकारी दी। रोशन शर्मा (वरीय शिक्षक, परीक्षा नियंत्रक) ने परीक्षा प्रणाली के बारे में जानकारी दी तो पुनीत दोशी ने पेमेंट प्रोसेस एवं एक बार पुनः सुधा वाला ने विद्यालय वेबसाइट के उपयोग के बारे में जानकारी दी। तत्पश्चात छात्रों को उनके वर्ग शिक्षकों ने विद्यालय का भ्रमण कराकर विद्यालय के आधारभूत संरचना से अवगत कराया। यूपीएससी 2022 में सफलता प्राप्त सुरतीय वर्षा को प्रवंधन की ओर से स्वामिनी संयुक्तानंद सरस्वती , महेश त्रिपाठी एवं प्राचार्य सूरज शर्मा ने सॉल एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया और उनकी उज्ज्वल भविष्य कि कामना की।

Related posts

बोकारो : वेदांता ईएसएल स्किल स्कूल में 100 प्रतिशत प्लेसमेंट

Nitesh Verma

मध्य विद्यालय एगारकुंड में अभिभावक शिक्षक की बैठक में मतदान के दिन सपरिवार उपस्थित होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की बातें कहीं

Nitesh Verma

उपविकास आयुक्त द्वारा डीएवी स्वांग के प्राचार्य को प्रशंसा-पत्र

Nitesh Verma

Leave a Comment