झारखण्ड बोकारो

बोकारो : वेदांता ईएसएल स्किल स्कूल में 100 प्रतिशत प्लेसमेंट

बोकारो (ख़बर आजतक) : गुरुवार को वेदांता ईएसएल स्किल स्कूल से सोलर पीवी इंस्टॉलर ट्रेड प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने वाले 35 छात्रों के बैच को सम्मानित करने के लिए एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। ये सभी छात्र चंदनकियारी और चास ब्लॉक में पड़ने वाले ईएसएल स्टील लिमिटेड सीएसआर के संचालन गांवों से संबंधित हैं। इस अवसर पर सभी को श्री फिलमून बिलुंग डीडीएम, नाबार्ड (राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक) और राकेश कुमार मिश्रा, उप प्रमुख, सीएसआर – ईएसएल स्टील लिमिटेड द्वारा सम्मानित किया गया।

इन 35 छात्रों ने न केवल सफलतापूर्वक अपना कोर्स पूरा किया है, बल्कि उन सभी ने हैदराबाद स्थित प्रीमियर एनर्जीज के साथ प्लेसमेंट भी हासिल किया है, जो अक्षय ऊर्जा क्षेत्र की एक अग्रणी कंपनी है, जिसका औसत सीटीसी 2,00,000 रुपये प्रति वर्ष है।

नाबार्ड की ओर से सराहना के तौर पर, सफलतापूर्वक अपना कोर्स पूरा करने वाले सभी छात्रों को एक सोलर किट भेंट की गई। जिसमें विभिन्न उपकरण, औजार और गैजेट शामिल थे, जो उनके पेशे में उनकी मदद करेंगे।

इस अवसर पर बोलते हुए सीएसआर ईएसएल स्टील लिमिटेड के उप प्रमुख राकेश कुमार मिश्रा ने कहा, “यह सभी वेदांता संगठनों की एक प्रमुख धारणा है कि हमारे परिचालन गांवों से युवा प्रतिभाओं के कौशल विकास में निवेश करना सिर्फ एक प्रतिबद्धता नहीं है यह एक रणनीतिक अनिवार्यता है। वेदांता ईएसएल कौशल विकास परियोजना के माध्यम से हम न केवल उज्जवल भविष्य को आकार दे रहे हैं, बल्कि निरंतर विकास और प्रगति के लिए एक मजबूत, अधिक सशक्त समुदाय का निर्माण भी कर रहे हैं।”

35 उम्मीदवारों के इस बैच को नाबार्ड द्वारा प्रायोजित किया गया था और उन्हें वेदांता ईएसएल स्किल स्कूल में सोलर पीवी इंस्टॉलर ट्रेड में 6 सप्ताह का गहन प्रशिक्षण दिया गया था। सीएसआर के सामाजिक सुधार हस्तक्षेप कार्यक्रम के एक हिस्से के रूप में, स्किल स्कूल हमारी सहयोगी एजेंसी सीड्स के साथ साझेदारी में चलाया जाता है।

वेदांता ईएसएल स्किल स्कूल द्वारा किए जा रहे महान प्रयासों को दोहराने के लिए हम अपने छात्रों के प्लेसमेंट के संबंध में अपने परिणाम साझा करना चाहते हैं। वेदांता ईएसएल स्किल स्कूल ने 521 से अधिक छात्रों को प्रशिक्षित किया है, जिनमें से 100% को प्लेसमेंट ऑफ़र मिले हैं। इनमें से 377 ने प्लेसमेंट स्वीकार कर लिया, जबकि बाकी ने स्वरोजगार चुना या उच्च शिक्षा प्राप्त की।

Related posts

धर्मकोड के बिना आदिवासी को कोई अस्तित्व नहीं: सालखन मुर्मू

Nitesh Verma

Malhari Food & Drink Hochar, Ring Road, Ranchi की ओर से समस्त देशवासियों को गणतंत्र दिवस की ढेर सारी शुभकामनायें

Nitesh Verma

चुनाव नजदीक आता देख सरकार कर रही लोकलुभावन वादे: सुदेश महतो

Nitesh Verma

Leave a Comment