SAIL BOKARO झारखण्ड बोकारो

बोकारो स्टील में हिन्दी दिवस सह राजभाषा पखवाड़ा का उद्घाटन समारोह आयोजित

बोकारो (ख़बर आजतक) : बोकारो इस्पात संयंत्र में हिन्दी दिवस सह राजभाषा पखवाड़ा का उद्घाटन समारोह 14 सितम्बर को इस्पात भवन स्थित समिति कक्ष में आयोजित किया गया. इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि हरिमोहन झा, मुख्य महा प्रबंधक (मानव संसाधन) थे. कार्यक्रम में बी एस एल के वरीय अधिशासी तथा राजभाषा विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे.


समारोह के आरम्भ में अतिथियों का स्वागत वरीय प्रबंधक (सम्पर्क एवं प्रशासन) विभा रानी ने किया. तदुपरान्त हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य पर भारत सरकार के गृह मंत्री, इस्पात मंत्री, इस्पात राज्य मंत्री तथा सेल अध्यक्ष के संदेश क्रमश: वरीय प्रबंधक (जन संपर्क विभाग) अभिनव शंकर एवं कनीय प्रबंधक रवि कुमार सिन्हा द्वारा पढ़े गए.
मुख्य अतिथि हरिमोहन झा ने सभी को हिंदी दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि अनेकता में एकता भारतीय संस्कृति की विशिष्टता है और उसे सुदृढ़ करने में हिन्दी ने अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने हिंदी की विशेषताओं का उल्लेख करते हुए सभी को इसे गर्व के साथ अपनाने और कार्यालयीन कार्यों में हिन्दी का अधिकाधिक उपयोग करने का आह्वान् किया.
बोकारो जेनरल अस्पताल में आयोजित एक अन्य समारोह में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बी बी करुणामय की अध्यक्षता में हिंदी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान राजभाषा हिंदी के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान करने वालों को सम्मानित भी किया गया.

Related posts

बोकारो : ट्रक की चपेट में आने से 14 वर्षीय छात्र की मौत, गुस्साए लोगो ने किया NH-32 जाम

Nitesh Verma

दीपिका पाण्डेय सिंह की अध्यक्षता में एनपीए अधित्याग के संबंध में एसएलबीसी व विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित

Nitesh Verma

चिरकुंडा नगर परिषद कार्यालय में नशा मुक्ति कार्यक्रम का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment