झारखण्ड बोकारो स्वास्थ

बोकारो : हल्दी की रस्म होने के बाद ब्लड बैंक पहुंच दुल्हे ने किया रक्तदान

विज्ञापन

बोकारो (ख़बर आजतक) : ह्यूमैनिटी सेवियर्स के सदस्यों में रक्तदान का नशा सर चढ़कर बोल रहा है। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष हरबंस सिंह सलूजा ने बताया कि हमारी संस्था के सदस्य हर तीन महीने उपरांत रक्तदान करते हैं। कुछ सदस्य अपनी शादी की सालगिरह पर तो कुछ सदस्य अपने एवं अपने परिवार व बच्चों के जन्मदिन पर रक्तदान कर खुशियां बांटते हैं । इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए संस्था के सक्रिय सदस्य मयंक राज ने ठान लिया कि मैं शादी से एक दिन पहले रक्तदान करूंगा। बस इसी ज़िद को पूरा करने के लिए मयंक राज हल्दी की रस्म होने के उपरांत एवं घोड़ी चढ़ने से एक दिन पहले ब्लड बैंक पहुंचे और अपना 25 वां रक्तदान किया।

विज्ञापन


बुधवार को ह्यूमैनिटी सेवियर्स द्वारा रेड क्रॉस ब्लड बैंक, बोकारो में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में मुख्य रूप से थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए रक्त एकत्रित किया गया, जिसमें पूर्व नगर आयुक्त चास श्री सौरभ कुमार भुवनिया जी सहित अन्य रक्त दाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में कुल 31 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। पूर्व नगर आयुक्त चास सौरभ कुमार भुवनिया जी ने कहा कि रक्तदान के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए एवं नए रक्तदाताओं को तैयार करना चाहिए।
विश्व रिकॉर्ड धारक हरबंस सिंह सलूजा ने कहा कि शिविर में जरूरतमंदों के लिए रक्तदान कर जीवनदान देने की कोशिश की गई। शिविर को सफल बनाने में संस्था के सौरभ रस्तोगी , माया राय , गुरविंदर सिंह टुटेजा उर्फ सैन्की, प्रवीण कुमार , मयंक राज , आनंद अग्रवाल , पुनीत जेठवा , डॉक्टर शैलेश , जयदेव राय सहित रेड क्रॉस ब्लड बैंक के डा यू मोहंती एवं पूरी टीम का मुख्य रूप से सहयोग रहा।

Related posts

श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में आगमन हेतू लाल कृष्ण आडवाणी व डॉ मुरली मनोहर जोशी को किया गया आमंत्रित

Nitesh Verma

वर्षो का सपना होगा पूरा, देवरी देवी पुर के बीच सोन नदी पर बनेगा पुल: कमलेश सिंह

Nitesh Verma

तेनु डेम होने के बावजूद साडम के गई क्षेत्रो में पानी की समस्या : अफजल

Nitesh Verma

Leave a Comment