Uncategorized झारखण्ड बोकारो मनोरंजन

भारत गौरव ट्रेन दे रहा मात्र इतने कम पैसे मे ज्योतिर्लिंग का भ्रमण करने का मौका..ऐसे करें बुकिंग..

डिजिटल डेस्क

बोकारो (ख़बर आजतक) : भारतीय रेलवे की शाखा इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड ने देखो अपना देश के तहत कोलकाता ने भारत गौरव ट्रेन के द्वारा तिरूपति मीनाक्षी मंदिर रामेश्वरम कन्याकुमारी त्रिवेंद्रम और मल्लिकार्जुन ज्योतिलिंग का भ्रमण कराने के लिए ले के जा रही है।
11 दिसंबर से 22 दिसंबर तक यह 11 रात एवं 12 दिनों का भ्रमण होगा जो कि मालदा टाऊन से खुलेगी और न्यू फरक्का पाकुड़-रामपुरहाट- दुमका- हंसडीहा-भागलपुर सुल्तानगंज- जमालपुर-किऊल-जमुई झाझा- जसीडीह- जामताड़ा – चितरंजन कुल्टी- धनबाद बोकारो-रांची- राउरकेला झारसुगुड़ा और सम्बलपुर पर तीर्थ यात्रियों को ट्रेन में सवार होने है। के लिए रुकेगी, और तिरूपति- मीनाक्षी मंदिर रामेश्वरम कन्याकुमारी त्रिवेंद्रम और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग का भ्रमण कराते हुए, दिनांक 22 दिसंबर को वापस लौटेगी। भारत गौरव ट्रेन योजना के तहत भारतीय रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने 33% की रियायत देखकर शुल्क निर्धारित की

आईआरसीटीसी द्वारा संचालित भारत गौरव ट्रेन की सीटें तीन श्रेणी में रखा गया है पहला इक्नॉमी जिसमें स्लीपर क्लास से यात्रा होगी तथा इसका शुल्क प्रति व्यक्ति 22,750 होगी वहीं दूसरी स्टैंडर्ड जिसमें 3 एसी क्लास से यात्रा होगी इसमें प्रति व्यक्ति शुल्क 36,100 है और तीसरी कन्फर्ट यह भी 3 एसी क्लास की यात्रा होगी इसका प्रति व्यक्ति शुल्क 39,500 व्यक्ति है। जिसमें सभी यात्रियों को व्यक्ति है। जिसमें सभी यात्रियों को भोजन सुबह की चाय नाश्ता दोपहर का भोजन और रात्रि भोजन तीनो टाइम दिया जाएगा (केवल साकाहारी) किराया में ही यात्रियों के लिए बीमा की भी सुविधा मुहैया कराई गई है प्रत्येक कोच में टूर एस्कॉर्ट और सुरक्षा व्यवस्था की सुविधा है। श्रेणी के हिसाब से वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित होटल में रात्रि विश्राम की व्यवस्था की जाएगी घूमने के लिए श्रेणी के हिसाब से वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित बस की भी व्यवस्था की जाएगी कोच में सुरक्षा गार्ड सफाई कर्मी 24 घंटा उपलब्ध रहेंगे वही इच्छुक पर्यटक यात्री संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए आईआरसीटीसी ने सीट बुकिंग के लिए फोन की सुविधा भी दी है दूरभाष संख्या 8595904082/ 8595904077 से प्राप्त कर सकते हैं या आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर जाकर भी बुकिंग कर सकते हैं किनी भी यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी या विस्तृत जानकारी चाहिए तो वह बोकारो रेलवे स्टेशन आईआरसीटीसी फूड जोन कार्यालय भी प्राप्त कर सकते हैं जानकारी देते हुए मुकेश प्रसाद चीफ सुपरवाइजर ने बताया कि भारत गौरव ट्रेन को बहुत ही सुंदर और टूर को देखते हुए बनाया गया है यात्रियों को सुविधा का पूरा ध्यान भी रखा गया है वही मौके पर मौजूद मंटू कुमार मौजूद थे।

Related posts

1 जुलाई को अर्हता तिथि मानते हुए 18 वर्ष पूरे करने वाले नए मतदाताओं को मतदाता सूची से जोड़ें : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी

Nitesh Verma

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखड, के. रवि कुमार जमशेदपुर पहुंचे लिया लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों का जायजा

Nitesh Verma

शक्ति मंदिर में नववर्ष के उपलक्ष्य में प्रज्वलित किए गए 501 दीये की गयी भारत माता की आरती

Nitesh Verma

Leave a Comment