झारखण्ड धार्मिक राँची

महोत्‍सव में भाग ले रहे सभी कलाकार व छात्र प्रतिभासंपन्‍न: पंकज कुमार

राँची(खबरआजतक): सीसीएल मुख्‍यालय में सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह-2023 के अंतर्गत तीन-दिवसीय ‘सतर्कता महोत्‍सव : कल्‍चरल फेस्‍टीवल’ के दूसरे दिन सतर्कता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्‍य से नुक्‍कड़ नाटक, पॉट पेंटिंग सहित गीत-संगीत एवं नृत्‍य का रंगारंग कार्यक्रम हुआ। यह सभी कार्यक्रम सीसीएल के सीएमडी डॉ. बी. वीरा रेड्डी के मार्गदर्शन में एवं सीवीओ पंकज कुमार के निर्देंशन में किया जा रहा है। इस दौरान गुरुवार को मुख्‍य अतिथि के रुप में सीवीओ पंकज कुमार उपस्थित थे और उन्‍होंने सभी श्रेणियों के निर्णायक मंडल को सम्‍मानित करते हुए कहा कि इस महोत्‍सव में भाग ले रहे सभी कलाकार एवं छात्र प्रतिभासंपन्‍न हैं एवं अपने कला का अनुपम प्रदर्शन किया है।

इस अवसर विशेष पर महिला सशक्तिकरण पर केन्‍द्रीत नारी वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सीसीएल के माईनिंग क्षेत्र में कार्यरत तीन महिला माइंनिंग इंजीनियर आकांक्षा, अंजली एवं निधी को सम्‍मानित किया गया। राँची के विभिन्‍न स्‍कूल के छात्रों ने ‘भ्रष्‍टाचार का विरोध करें, राष्‍ट्र के प्रति समर्पित रहें’ थीम पर नुक्‍कड़ नाटक की प्रस्‍तुति दी। साथ ही प्रतिभागियों ने पॉट पेंटिंग में अपनी रचनात्‍मकता का अनोखा प्रदर्शन किया। इस अवसर विशेष पर उर्वशी एंड ग्रुप द्वारा गरबा प्रस्‍तुत की गई।

इस कार्यक्रम के अंत में सुप्रसिद्ध गायक राहुल देव पाठक एवं उनकी टीम आरोहन बैंड की प्रस्‍तुती कर वहॉ उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम में एक स्‍टॉल लगाया गया जिसमें स्‍वेच्‍छा से कर्मी एवं अन्‍य लोगों ने उपयोग किए जाने वाले पुराने कपड़े को दान दे रहे थे। स्‍टॉल में एकत्रित कपड़े को जरुरतमंद के बीच वितरित किया जाएगा। ‍

इस ‍कार्यक्रम का आयोजन महाप्रबंधक (सतर्कता) अवध किशोर सिंह, विभागाध्‍यक्ष (जनसम्‍पर्क) आलोक कुमार एवं उनकी टीम के सक्रिय सहयोग से किया जा रहा है।

Related posts

डीएवी स्पोर्ट्स हैंडबॉल टूर्नामेंट 2024 में डीएवी-6 के बालक एवं बालिका वर्ग का शानदार प्रदर्शन

Nitesh Verma

कसमार के बगियारी मोड़ में निर्माणाधीन पुलिया में गिरने से युवक की मौत, परिजन लगा रहे हत्या की आशंका

Nitesh Verma

अपने हक़ अधिकार के प्रति सजग हो चूकी कुड़मी समाज : शीतल ओहदार

Nitesh Verma

Leave a Comment