झारखण्ड राँची राजनीति

माता ‐ पिता अपने बच्चों को हमेशा खेल के प्रति करें प्रोत्साहित: आदित्य विक्रम जयसवाल

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): खेल किसी के भी जीवन का एक अभिन्न अंग होता है, इसी कड़ी में रविवार को सिंथेटिक लेयर कोर्ट खेलगांव रांची में राँची ओपन टेनिस चैम्पियनशिप 2023 का आयोजन किया गया। इस चैंपियनशिप के समापन समारोह में झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जयसवाल ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की।

इस कार्यक्रम के दौरान आदित्य विक्रम जयसवाल ने खिलाडियों से बातचीत कर उनका हौसला भी बढ़ाया और जीत के बाद उन्हें पदक देकर सम्मानित भी किया। इस दौरान ATS एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा (IPS) मौजूद थे।

इस दौरान आदित्य विक्रम जयसवाल ने भारत की यंगेस्ट टेनिस खिलाड़ी अनविता श्रीवास्तव से मिलकर उनको मेडल दिया और उनका हौसला बढ़ाया। आदित्य जयसवाल ने कहा कि ये खिलाड़ी ही आगे चलकर देश का नेतृत्व करेंगे ऐसे में इनका प्रोत्साहन करते रहना बहुत जरूरी है।

आदित्य विक्रम जयसवाल ने कहा कि माता पिता को हमेशा बच्चों को खेल के प्रति प्रोत्साहित करना चाहिए, स्वस्थ शरीर और स्वस्थ दिमाग बहुत जरूरी होता है और यह खेलने से ही मिल सकता है |

चैंपियनशिप में विभिन्न शहरों से विशेषकर राँची, जमशेदपुर, धनबाद, हजारीबाग और पटना के खिलाड़ियों ने भाग लिया। पदक जीतने वालो में अंडर-14 बालिका वर्ग की विजेता पटना की अदिति और उपविजेता रांची की विजेता रही। अंडर-14 बालक वर्ग का विजेता रांची का सफल और उपविजेता पटना का अथर्व रहा। अंडर-16 बालिका वर्ग की विजेता पटना की अदिति और उपविजेता राँची की कृतिका रही। अंडर-16 बालक वर्ग के विजेता जमशेदपुर के स्नेहल और पटना के अथर्व रहे। अंडर-18 वर्ग में पटना के त्रिविक्रम विजेता रहे और राँची के अर्चित उपविजेता रहे। वेटरन डबल्स के विजेता रोहित और अमित रहे जबकि उपविजेता अखिलेश और अनंत रहे। पुरुष ओपन डबल्स के विजेता सुमीत और कन्हैया रहे जबकि उपविजेता रोहित और अमित रहे। वेटरन ओपन के विजेता पटना के रंजन और धनबाद के रोहित लाला उपविजेता रहे। ओपन महिला सिंगल की विजेता राँची की स्वाति और उपविजेता राँची की सैयद आयशा रही।

इस टूर्नामेंट को आयोजित करवाने में जिशांन, सोनू, जितेंद्र, अशरफ, आरफ, राणा सर एवं रफीक सर की महत्वपूर्ण भूमिका रही एवं मौके पर प्रोफेशनल्स कांग्रेस से अमरजीत सिंह ,राजीव चौरसिया, सूरज झा, आयुष अग्रवाल ,सोनू सिंह आदि उपस्थित थे।

Related posts

यदि मौका मिला तो पूरे जिला व प्रखंड स्तर पर व्यापारियों एवं उद्यमियों के विकास को गति देने के लिए कार्य करुँगा: किशोर मंत्री

Nitesh Verma

बोकारो : मिथिला महिला समिति द्वारा धूमधाम से मनाया गया सावन महोत्सव…

Nitesh Verma

राँची: वर्चुअल लैब के माध्यम से सेल्फ लर्निंग को काफी सहायता मिलती है : गोपाल पाठक

Nitesh Verma

Leave a Comment