झारखण्ड धनबाद

मिशन वात्सल्य योजना के अद्यतन प्रगति एवं क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा बैठक

बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा पर विशेष ध्यान देंमनरेगा आयुक्त

धनबाद (प्रतीक सिंह) : मनरेगा आयुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में मिशन वात्सल्य योजना के अद्यतन प्रगति एवं क्रियान्वयन की समीक्षात्मक बैठक की गई।
बैठक में उन्होंने जिलों के समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी और जिलों के उप विकास आयुक्त के साथ वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजटीय उपबंध के आलोक में भौतिक एवं वित्तीय प्रगति पर दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने निदेश दिया कि माननीय झारखंड उच्च न्यायालय में पारित निर्णय के आलोक में जिलों में नियुक्ति प्रक्रिया को 2 सप्ताह के अंदर पूर्ण करें।
मनरेगा आयुक्त श्रीमती राजेश्वरी बी ने राज्य सरकार द्वारा पारित गृह के मानक संचालन के आलोक में अनुपालन का निदेश देते हुए उन्होंने बच्चों की सुरक्षा और शिक्षा पर विशेष ध्यान केंद्रित का निर्देश दिया।उन्होंने जिलों द्वारा संचालित विभिन्न प्रकार के गृहों के पुनर्निबंधन की समीक्षात्मक टिप्पणी के संबंध में अविलंब प्रतिवेदन देने को कहा।

*बैठक में ग्रामीण विकास विभाग के उप सचिव विकास कुमार समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related posts

बोकारो के सेक्टर 2 ए इस्पात विद्यालय के खुले मैदान में पड़ी थी लाश, लोगों ने देखा तो रह गए सन्न

Nitesh Verma

धर्म‐ अधात्म: मंदिर और संकट मोचन मंदिर के मामले में सांसद ने राज्यपाल को किया पत्राचार, कहा ‐ “सनातन को समाप्त करने वालों ने बनाई है समिति, मामले में हस्तक्षेप कर समिति को करें निरस्त”

Nitesh Verma

विधानसभा कक्ष में शहीद प्रकाश गोप की पत्नी एवं बच्चों से मिले हेमन्त सोरेन

Nitesh Verma

Leave a Comment