झारखण्ड राँची राजनीति

मीर पहुँचे राँची, कहा- 19 के बाद पहली सूची जारी करेगी काँग्रेस

राहुल गाँधी 19 को आएँगे राँची

नितीश मिश्र, राँची

राँची(खबर_आजतक): झझारखण्ड काँग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष केशव महतो कमलेश राँची पहुँचे हैं। बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मीर ने कहा कि झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। काँग्रेस सांसद राहुल गाँधी 19 अक्टूबर को राँची आएँगे, जहाँ वे डोरंडा के शौर्य सभागार में आयोजित संविधान सम्मान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

गुलाम अहमद मीर ने बताया कि 19 अक्टूबर के बाद काँग्रेस अपनी पहली प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस 2019 से झारखण्ड में गठबंधन में शामिल है, इसलिए सीटों के बंटवारे में कोई विवाद नहीं है। सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार हो चुका है और इसकी घोषणा सीईसी की बैठक के बाद की जाएगी।

वहीं प्रत्याशियों के नाम 21 अक्टूबर तक घोषित करने की संभावना है। बता दें कि इसके अलावा, राजद नेता तेजस्वी यादव भी 18 अक्टूबर को राँची पहुँचेंगे और सीएम हेमंत सोरेन के साथ बैठक करेंगे जिसमें काँग्रेस और वामदल के नेता भी शामिल होंगे। इस बैठक में इंडिया गठबंधन के सीट शेयरिंग पर चर्चा की जाएगी। इस सम्मेलन में करीब 500 प्रतिनिधियों को बुलाया गया है और इसकी तैयारी में काँग्रेस और विभिन्न सामाजिक संगठन जुटे हुए हैं।

Related posts

योगी आदित्यनाथ द्वारा आयोजित सशक्त सैन्य समारोह पर आयोजित रात्रि भोज में सम्मिलित हुए राजनाथ सिंह व संजय सेठ

Nitesh Verma

इंजीनियर्स डे पर आयोजित टेकक्वेस्ट 4.0 क्विज़ में बोकारो स्टील प्लांट की टीम विजयी

Nitesh Verma

वीरेंद्र पासवान, कमल चौबे, बृजमोहन सिंह व धर्मेंद्र तिवारी जदयू में शामिल

Nitesh Verma

Leave a Comment