गोमिया झारखण्ड बोकारो

मुखिया द्वारा विद्यालय में विद्यार्थियों के बीच साइकिल और कॉपी बैग का किया गया वितरण

प्रशांत अम्बष्ठ, गोमिया

गोमिया (ख़बर आजतक) : गोमिया प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कतवारी में बुधवार को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं को कॉपी, बैग, और साइकिल का वितरण किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चतरो चट्टी के मुखिया महादेव महतो और उपमुखिया मालती देवी थे, जिनके द्वारा यह वितरण किया गया.


कार्यक्रम में विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित सभी सदस्यों की उपस्थिति रही. इस अवसर पर मुखिया महादेव महतो ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों की सरकार के द्वारा मदद और प्रोत्साहन का नतीजा है कि स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि बच्चों को शिक्षित करना और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार करना सरकार और समाज की प्राथमिकता होनी चाहिए. उपमुखिया मालती देवी ने भी बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि शिक्षा से ही समाज में प्रगति संभव है.


विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा इस प्रकार की सहायता से बच्चों को शिक्षा में निरंतरता बनाए रखने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि विद्यालय प्रबंध समिति और पंचायत की सहायता से शिक्षा के स्तर में सुधार के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि बच्चे पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन कर सकें.
इस दौरान छात्रों में उत्साह देखने को मिला, जब उन्हें नई कॉपियों, बैगों और साइकिलों का वितरण किया गया. साइकिल मिलने से विशेष रूप से दूर से आने वाले छात्रों को विद्यालय आने-जाने में सुविधा होगी. इस मौके पर विद्यालय के अन्य शिक्षकगण और ग्रामीण भी उपस्थित रहे. कार्यक्रम का समापन बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ किया गया.

Related posts

ईएसएल स्टील लिमिटेड की सीएसआर टीम ने विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर प्रभावशाली जागरूकता सत्र का आयोजन किया

Nitesh Verma

सेक्टर 12 से हटाया गया अनधिकृत निर्माण

Nitesh Verma

डीपीएस चास में सदन उत्सव ‘आविर्भाव का समापन, यमुना सदन प्रथम

Nitesh Verma

Leave a Comment