झारखण्ड बोकारो राँची राजनीति

मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन ने किया बोकारो में 1240.57 करोड़ रुपये के योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

नितेश वर्मा, बोकारो

बोकारो (ख़बर आजतक) : मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन ने चंदनकियारी प्रखंड के चंडीपुर मैदान से मंगलवार को बोकारो, रामगढ़ और हजारीबाग जिले को 1240 करोड़ 57 लाख रुपए की सौगात दी. उन्होंने 50 विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. 36 करोड़ 46 लाख रुपए की योजनाओं का उद्घाटन एवं 1204 करोड़ 11 लाख रुपए की योजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार गांव-गांव, टोला-टोला जाकर आदिवासी-मूलवासियों की समस्याओं का निदान कर रही है. बहाली शुरू कर नौकरी दी जा रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी लोगों को जाति-धर्म में बांटने का काम कर रही है. बीजेपी कभी भी आदिवासियों और मूलवासियों की हितैषी नहीं हो सकती.

हिंदू-मुस्लिम के बीच खाई पैदा कर रही बीजेपी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि हम एक तरफ झारखंड की चिंता कर रहे हैं तो बीजेपी डेमोग्राफी बदलने का मनगढ़ंत झूठ फैलाकर हिंदू-मुस्लिम के बीच खाई पैदा कर राजनीतिक रोटी सेंकने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा को उखाड़ फेंकने से ही झारखंड का भला होगा. गांव-गांव जाकर ग्रामीणों की समस्या का समाधान करना होगा तभी जाकर सही मायने में ग्रामीणों का विकास हो पाएगा.

बोकारो को मुख्यमंत्री की सौगात

बोकारो में आयोजित कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन ने बोकारो जिले में 500 बेड के मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल और तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन ललपनिया में 50 मेगावाट के सौर ऊर्जा प्लांट का शिलान्यास किया. स्व जगरनाथ महतो के नाम पर जगरनाथ महतो मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की आधारशिला रखी गयी है. कोरोना के दौरान जगरनाथ महतो का निधन हुआ था.

रामगढ़ को सीएम हेमंत सोरेन की सौगात

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रामगढ़ जिले के पतरातू में रेल ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया. हजारीबाग जिले के नगर निगम भवन एवं 5000 मिलियन टम (क्षमता) कोल्ड स्टोरेज का उद्घाटन और झील के सौदर्यीकरण का शिलान्यास शामिल है. मौके पर मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री बेबी देवी, बेरमो विधायक कुमार जय मंगल सिंह समेत अन्य शामिल थे.

Related posts

जन शिकायत समाधान कार्यक्रम को लेकर जागरूकता रथ को सिंदरी डीएसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Nitesh Verma

बोकारो स्टेशन पर प्रसव के दौरान गर्भवती महिला यात्री ने बच्चे को दिया जन्म

Nitesh Verma

सरला बिरला में थ्रु द लेंस ‐ फ्लोरिंग द ब्यूटी ऑफ लाइफ थीम पर फोटोग्राफी एग्जिबिशन का आयोजन

Nitesh Verma

Leave a Comment