झारखण्ड बोकारो

रक्तदाता जीवन रक्षक के समान होता है : चंदन बांठिया

बोकारो (ख़बर आजतक) : भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव पर भारतीय रेड क्रॉस ब्लड बैंक सोसाइटी के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जैन मिलन परिसर में आयोजित इस शिविर में 21 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
जैन मिलन के अध्यक्ष संजय बैद ने कहा कि रक्तदान समाज एवं मानवता की सेवा का सर्वोत्तम माध्यम है। कार्यक्रम के संयोजक चंदन बांठिया ने कहा कि जरूरतमंद को अपना रक्त देकर उसका जीवन बचाना ईश्वर की आराधना के समान है।
जैन मिलन के सचिव आलोक कुमार जैन ने कहा कि सामाजिक दायित्व के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। श्री आलोक ने कहा है कि जैन धर्म के अनुयायी मानव सेवा एवं कल्याणकारी कार्य आगे भी करते रहेंगे। आलोक ने बताया कि रक्तदान शिविर में महिलाओं की भागीदारी काफी संख्या में रही और उन्होंने बढ़ चढ़कर रक्तदान शिविर में योगदान दिया। रक्तदाताओं के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गई थी।
रेड क्रॉस सोसाइटी के डॉक्टर मोहंती ने कहा की इंसानियत के लिए रक्तदान बेहद आवश्यक है। डॉ मोहंती ने कहा कि रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में सब की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए समाज में जागरूकता लाना बेहद आवश्यक है। विनय बैद ने बताया की जैन समाज के कार्यकर्ता वर्ष भर थैलेसीमिया के मरीजों को रक्त उपलब्ध कराते रहते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में ‌विनय बैद, अंकित जैन, सिद्धार्थ चोरड़िया, अंकित चोपड़ा,अमृत लोढ़ा,डॉ आकाश जैन, विकास जैन सहित रेड क्रॉस सोसाइटी की टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related posts

पेटरवार : रामनवमी व ईद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन्न

Nitesh Verma

पलामू एसीबी की टीम ने घूस लेते हुए सहायक अभियंता को किया गिरफ्तार

Nitesh Verma

पार्टी झारखंड में शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था को दिल्ली के तर्ज पर सुधारने का काम करेगी : डॉ अविनाश नारायण

Nitesh Verma

Leave a Comment