राँची

राँची: ऊर्जा सचिव अविनाश कुमार से मिला झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधिमंडल,बिजली की वर्तमान स्थिति पर कड़ी आपत्ति जताते हुए व्यापारियों व नागरिकों को होने वाली समस्याओं से कराया अवगत

नितीश_मिश्र

राँची(खबर_आजतक): राजधानी राँची समेत कई अन्य जिलों में जारी पावरकट की समस्या से हो रही परेशानियों के निराकरण हेतू अध्यक्ष किशोर मंत्री के नेतृत्व में मंगलवार को झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स का एक प्रतिनिधिमण्डल ऊर्जा सचिव अविनाश कुमार से मिला। बिजली की वर्तमान स्थिति पर कड़ी आपत्ति जताते हुए प्रतिनिधिमंडल ने व्यापारियो और नागरिकों को होने वाली समस्या से अवगत कराया। यह कहा गया कि पावरकट का शेड्यूल बनाकर स्टेकहोल्डर्स और नागरिकों के बीच साझा किया जाए। इस बैठक के दौरान चैंबर द्वारा राज्य के अलग-अलग औद्योगिक क्षेत्रों के औद्योगिक लोड की जानकारी दी गई। यह दिखाया गया कि औद्योगिक लोड बहुत कम है जिसे सुचारू रूप से चला पाना मुश्किल काम नहीं है।

इस प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी कहा कि सरकारी उपक्रमों पर जेबीवीएनएल का जितना पैसा बकाया है, उसे त्वरित कार्रवाई करते हुए वसूल किया जाए। सरकारी उपक्रमों का भुगतान नहीं होने का खामियाजा आम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। यह भी सुझाया गया कि कम से कम राज्य के बडे़ शहरों में बिजली वितरण की जिम्मेवारी प्रोफशनल प्लेयर को हैंडओवर किया जाए क्योंकि जैसा कि हम वर्षों से कह रहे हैं कि क़्वालिटी और क़्वांटिटी बिजली दे पाना जेबीवीएनएल के बस की बात नहीं है।

ऊर्जा सचिव ने प्रतिनिधिमण्डल की सभी बातों पर सहमति जताई और अवगत कराया कि कुछ सेलेक्टिव बेसिस पर बिजली वितरण में प्रोफेशनल्स को लाने की कार्रवाई तीव्र गति से की जा रही है। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया कि बिजली का एक शेडयूल बनाकर झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ ही आम नागरिकों के बीच साझा किया जायेगा।

इस प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष किशोर मंत्री के अलावा उपाध्यक्ष अमित शर्मा, सह सचिव रोहित पोद्दार, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया, ऊर्जा उप समिति चेयरमेन बिनोद तुलस्यान और सदस्य अजय भंडारी शामिल थे।

Related posts

डॉ महुआ माजी ने सांसद मद से बने प्याऊ का किया शुभारंभ

Nitesh Verma

दलित-आदिवासी-मूलवासी पदाधिकारियों को प्राथमिकता दे अन्यथा आंदोलन किया जायेगा : विजय नायक

Nitesh Verma

झारखंड में “द केरला स्टोरी” को टैक्स फ्री करने को लेकर सांसद ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, कहा ‐ तथ्यों के आधार पर बनी है यह फिल्म, जन जन जागरुकता में काम आएगी

Nitesh Verma